शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

राजसमंद.शिक्षिका ने अवैध संबंध से किया इनकार तो प्राचार्य ने दी नौकरी से हाथ धोने की धमकी



राजसमंद.शिक्षिका ने अवैध संबंध से किया इनकार तो प्राचार्य ने दी नौकरी से हाथ धोने की धमकी
शिक्षिका ने अवैध संबंध से किया इनकार तो प्राचार्य ने दी नौकरी से हाथ धोने की धमकी

अवैध संबंध बनाने से इनकार करने वाली शिक्षिका को नौकरी से निकालने की धमकी देने पर डीएवी विद्यालय दरीबा के प्राचार्य के खिलाफ रेलमगरा थाने में प्रकरण दर्ज हुआ है। पुलिस ने समग्र पहलुओं की जांच शुरू कर दी। इधर, पीडि़ता ने निष्पक्ष जांच व न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की चेतावनी भी दी है।


पुलिस के अनुसार शिक्षिका ने डीएवी एचजेडएल सीनियर सैकंडरी स्कूल दरीबा के प्राचार्य दिव्येन्दू सेन शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दी है। बताया कि वह विद्यालय में प्राचार्य शर्मा द्वारा अनैतिक संबंध बनाने के लिए लंबे समय से दबाव बनाया जा रहा है। उसे बार-बार प्राचार्य कक्ष में बुलाकर अनैतिक संबंध का दबाव बनाया गया, तो शिक्षिका ने इनकार कर दिया।

इस पर हाथ पकड़कर धमकाया कि अगर उसका प्रस्ताव नहीं माना, तो उसे नौकरी से बाहर निकाल देंगे या किसी अन्य जिले में तबादला कर देंगे। विद्यालय में अश्लील हरकतें कर उसे लज्जित किया जा रहा है। साथ ही अभिभावक व छात्रों को भ्रमित कर झूठी शिकायतें प्रबंधन में कर दी गई। इस पर पुलिस ने प्राचार्य दिव्येन्दू सेन शर्मा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

प्रबंधन ने काफी हल्के से लिया

अश्लील हरकतें कर शिक्षिका को प्रताडि़त करने के मामले की शिकायत डीएवी पब्लिक स्कूल जयपुर के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचने पर प्रबंधन ने इस मामले को काफी हल्के में लिया। उन्होंने प्राचार्य के साथ शिक्षिका को भी तलब किया। 5 मई 2016 को जयपुर में क्षेत्रीय निदेशक एमएल गोयल, अशोक शर्मा के सानिध्य में अपने स्तर पर ही जांच कर निर्णय पारित कर दिया। साथ ही दोनों पक्षों को भविष्य में पे्रम, सौहार्द्र से रहने के लिए आगाह कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया, जबकि यह मामला काफी गंभीर है।

आरोप झूठे, कर रहे ब्लैकमेल

एक छात्र से अपशब्द कहने पर मैंने शिक्षिका को नोटिस दिया। तब से झूठी शिकायतें की जा रही है। 5 मई को क्षेत्रीय निदेशक के समक्ष समझौता भी हो गया। फिर भी महिला आयोग के बाद अब थाने में रिपोर्ट दे दी है, जो सिर्फ मुझे ब्लैकमेल करने की साजिश है।

दिव्येन्दु सेन शर्मा, प्राचार्य, डीएवी एचजेडएल सीनियर सैकंड्री स्कूल दरीबा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें