सोमवार, 25 जुलाई 2016

शिवलिंग के निकट दिखा सांप तो उमड़ पड़ी आस्था

शिवलिंग के निकट दिखा सांप तो उमड़ पड़ी आस्था

शिवलिंग के निकट दिखा सांप तो उमड़ पड़ी आस्था
श्रीकरणपुर. कहते हैं सावन मास भगवान शिव को प्रिय है और नागदेवता का भी शिव से निकट का नाता है। ऐसे में कस्बे के रामलीला मैदान स्थित शिवालय में सावन के पहले रविवार को जब शिवलिंग के निकट सांप दिखा तो हर कोई बस दर्शन करने के लिए जा पहुंचा। अंतत: हालात ऐसे हो गए कि लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी । मंदिर में नाग देवता होने की बात जिसने सुनी पहुंच गया रामलीला मैदान। वहां श्रीराम मंदिर में स्थापित पारद शिवलिंग पर बैठे नागदेवता को देखने। इसके बाद मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं का तांता लग गया।



आरती के मध्य दिखा सांप

घटनाक्रम के साक्षी बने अनुराग कला निकेतन के अध्यक्ष राजकुमार मुंजाल ने बताया कि रविवार सुबह करीब आठ बजे रामलीला मैदान में बने श्रीराम मंदिर में स्थापित शिवालय में आरती की जा रही थी। इस दौरान वहां कक्ष में सांप दिखाई दिया।

पुलिस ने संभाली व्यवस्था

घटना की सूचना फैलते ही वहां लोगों का आना शुरू हो गया। आखिरकार मंदिर के बाहर दरवाजे पर धक्का मुक्की व शोर शराबा होने पर पुलिस ने वहां पहुंचकर व्यवस्था संभाली। आखिरकार सांप को पकड़कर कस्बे के बाहर छुड़वा दिया गया।

नाग पंचमी के योग से बढ़ा लोगों का उत्साह

संयोग यह है कि रविवार को जब यह सांप दिखा तो प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में नागपंचमी का पर्व मनाया जा रहा था। इस दिन भाइयों की मंगल कामना की जाती है तथा पर्व नागदेवता से जुड़ा भी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें