सोमवार, 25 जुलाई 2016

बड़ी राहत: काला हिरण केस में हाइकोर्ट ने सलमान खान को बरी किया

बड़ी राहत: काला हिरण केस में हाइकोर्ट ने सलमान खान को बरी किया



बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए सोमवार को दिन बेहद अहम रहा. आज जोधपुर स्थित राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान के खिलाफ काला हिरण और चिंकारा शिकार के मामले में फैसले सुनाते हुए उन्‍हें बरी कर दिया.


राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए दोनों मामलों में बरी कर दिया है. आपको बता दें कि निचली अदालतों की ओर से 5 साल और 1 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. इन सजाओं के खिलाफ ही सलमान खान की ओर से अपील की गई थी. वहीं राजस्थान सरकार की ओर से हाईकोर्ट में सजा बढ़ाने के लिए याचिका दाखिल की थी. इन दोनों ही याचिकाओं पर हाईकोर्ट को फैसला सुनाया है. यदि आज हाईकोर्ट से इस अपील को खारिज कर देता तो सलमान को तुरंत सरेंडर करना होता और उन्हें जेल भेज दिया जाता.



वकील के साथ पहुंची सलमान की बहन अलवीरा: Live : सलमान खान हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से बरी
फैसले की इस घड़ी में सलमान की बहन अलवीरा भी सुबह 10 बजे ही कोर्ट में पहुंच गई. इससे पहले रविवार को ही सलमान खान की बहन अलवीरा जोधपुर पहुंची थी. अलवीरा ने मुम्बई से आए अधिवक्ता आनन्द देसाई के साथ अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की.

ये था मामला?
गौरतलब है कि 26-27 सितम्बर 1998 की मध्यरात्रि को भवाद में एक हरिण के शिकार का आरोप लगा था. निचली अदालत ने 17 फरवरी, 2006 को सलमान खान को दोषी मानते हुए एक साल की सजा सुनाई थी. सलमान ने इस सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर कर रखी थी. 28-29 सितम्बर 1998 की मध्यरात्रि को घोड़ा फार्म में 2 हरिणों के शिकार का आरोप लगा. अदालत ने 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल की सजा व 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था और सलमान को आठ दिन जेल में काटने पड़े थे, जिसके खिलाफ जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील पेश की गई, लेकिन 24 अगस्त 2007 को अपील खारिज हो गई थी, जिसके खिलाफ सलमान खान की ओर से निगरानी याचिका पेश की गई थी.

दो और मामलों पर भी पड़ सकता है असर
सलमान के खिलाफ कांकाणी हरिण शिकार प्रकरण और अवैध हथियार मामला भी निचली अदालत में चल रहा है. माना जा रहा है आज आने वाले फैसले का इन दोनों मुकदमों पर भी असर पड़ सकता

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें