शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

बाड़मेर, संपर्क पोर्टल पर प्रोफाइल अद्यतन करने के निर्देश



बाड़मेर, संपर्क पोर्टल पर प्रोफाइल अद्यतन करने के निर्देश

बाड़मेर, 22 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन के परिवादांे के निस्तारण एवं सत्यापन के लिए सभी कार्यालयांे के राजस्थान संपर्क पोर्टल पर एकाउंट बने हुए है। राजस्थान संपर्क पोर्टल पर पर संबंधित विभाग के एकाउंट की प्रोफाइल मंे विभाग मंे पदस्थापित अधिकारी का नाम, मोबाइल नंबर एवं ई-मेल पते की सूचना प्रदर्शित होती है।

सहायक निदेशक लोक सेवाएं जसराज चौहान ने बताया कि विभाग मंे पदस्थापित अधिकारी का स्थानान्तरण होने के फलस्वरूप राजस्थान संपर्क पोर्टल पर नव पदस्थापित अधिकारी से संबंधित सूचना अपडेट की जानी होती है। लेकिन अधिकांश कार्यालयांे द्वारा पोर्टल पर प्रोफाइल अपडेशन का कार्य नहीं किया जाता है। उन्हांेने बताया कि संबंधित अधिकारियांे को निर्देश दिए गए है कि वे अपनी प्रोफाइल राजस्थान संपर्क पोर्टल पर एडिट करें, जिससे राजस्थान संपर्क पोर्टल पर राजकीय कार्य में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं हो। कई बार राजस्थान संपर्क पोर्टल जिला स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान जब पोर्टल पर प्रदर्शित सूचना अनुसार संबंधित विभाग के अधिकारी के मोबाइल पर संपर्क करने से पता चलता है कि उक्त अधिकारी का स्थानान्तरण बहुत समय पहले हो चुका है। दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार अपनी आईडी पर प्रोफाईल एडिट करें। आईडी लॉगिन करने के उपरान्त माई प्रोफाईल में एडिट प्रोफाईल पर क्लिक करें। इसके उपरान्त एक विन्डो खुलेगी, उसमें अपना नाम, मोबाइल नंबर, अपनी फोटो आदि एन्ट्री करने के बाद अपडेट बटन पर क्लिक करें। यदि फिर भी किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो कार्यालय एनालिस्ट कम प्रोग्रामर (उपनिदेशक) सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग से संपर्क करें। संबंधित अधिकारियांे को नियमित रूप से पोर्टल पर प्रोफाइल अपडेशन का कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

ग्रामीण विकास योजनाआंे की समीक्षा बैठक आज

बाड़मेर, 22 जुलाई। जिला परिषद की की ओर से संचालित ग्रामीण विकास योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा के लिए जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता मंे 23 जुलाई को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे समीक्षा बैठक आयोजित होगी।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि इस दौरान जिला परिषद द्वारा संचालित विभिन्न विकास योजनाआंे की माह जून तक की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। उन्हांेने संबंधित अधिकारियांे को विकास योजनाआंे की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति, कार्यवार जारी स्वीकृति, वर्तमान स्थिति, आवंटित राशि, उपलब्ध राशि के संबंध मंे संपूर्ण सूचनाआंे के साथ बैठक मंे उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें