सोमवार, 25 जुलाई 2016

एंटीगुआ।एंटीगुआ टेस्टः भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी आैर 92 रनों से दी शिकस्त, अश्विन बने 'मैन आॅफ द मैच'



एंटीगुआ।एंटीगुआ टेस्टः भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी आैर 92 रनों से दी शिकस्त, अश्विन बने 'मैन आॅफ द मैच'

एंटीगुआ टेस्टः भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी आैर 92 रनों से दी शिकस्त, अश्विन बने 'मैन आॅफ द मैच'
एंटीगुआ टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को हरा दिया है। सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी आैर 92 रनों से शिकस्त दी। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट पर 566 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 243 रनों पर ही सिमट गर्इ थी। इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज को फाॅलाेआन के बाद दूसरी पारी में भी 231 रनों पर ही समेट दिया। मैच में शतकीय पारी खेलने आैर 7 विकेट लेने वाले अश्विन को मैन आॅफ द मैच चुना गया। चार मैचों की इस टेस्ट श्रृंखला में भारत अब 1-0 से आगे हो गया है।




मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज ने 21 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया। टीम की शुरूआत काफी खराब रही आैर ब्रावो महज 10 रन पर आउट हो गए। इसके बाद मार्लोन सैमुअल्स ने चंद्रिका के साथ मिलकर खेल को आगे बढ़ाया आैर कुछ समय तक विकेटों के गिरने के सिलसिले का रोक दिया। दोनों ने अगले 22 आेवरों तक कोर्इ भी विकेट गिरने नहीं दिया आैर टीम के स्कोर में महत्वपूर्ण 67 रन जोड़े। हालांकि अश्विन ने चंद्रिका को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद अश्विन ने जरमैन ब्लैकवुड आैर सैमुअल्स को आउट कर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया।










शरद पवार मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से देंगे इस्तीफा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला










नियमित अंतराल पर वेस्टइंडीज के विकेट गिरते रहे। छठा विकेट रोस्टर चेस के रूप में गिरा, उन्हें भी अश्विन ने आउट किया। डोरिक भी सातवेें विकेट के रूप में अमित मिश्रा का शिकार बने। वहीं कप्तान जेसन होल्डर 16 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। नवां विकेट देवेंद्र बिशू का जबकि दसवां विकेट शैनन गैब्रिएल का गिरा। ये दोनों विकेट भी अश्विन ने लिए।













रियो से ऐन पहले डोप टेस्ट में फेल हुए भारतीय पहलवान नरसिंह, बड़ा सवाल- क्या सुशील कुमार लेंगे जगह?










गौरतलब है कि पहली पारी में जहां अश्विन एक भी विकेट नहीं ले सके थे वहीं दूसरी पारी में उनकी गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज की कमर तोड़ दी। दूसरी पारी में अश्विन ने 25 आेवरों में 8 मेडन आेवर फेंके आैर सात विकेट भी अपने नाम किए। अश्विन ने बल्लेबाजी करते हुए 113 रन की शतकीय पारी भी खेली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें