शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

जैसलमेर,पंचायती राज संस्थाआंें के उपचुनाव 5 अगस्त को,प्रकोष्ठो का गठन



जैसलमेर,पंचायती राज संस्थाआंें के उपचुनाव 5 अगस्त को,प्रकोष्ठो का गठन
जैसलमेर, 22 जुलाई/ जिले में पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव 5 अगस्त को होंगंे। उपचुनाव सुचारु रुप से संपादित करावने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)(ेकलक्टर) मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर 14 प्रकोष्ठों की स्थापना की है एवं संबंधित अधिकारियों को समय पर आवंटित किए गए कार्यो को समयसीमा में संपादित करने के निर्देष प्रदान किए है।

मतदान केन्द्र स्थापित
आदेष के अनुसार पंचायत राज संस्थाओं के उपचुनाव के लिए मतदान केन्द्रों की स्थापना जारी कर दी गई है। इसमें वार्ड संख्या 4 के मतदान के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय सियाम्बर दांया भाग,खुईयाला में वार्ड संख्या 3 के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय खुईयाला दायां भाग,नेहडाई वार्ड संख्या 7 के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय नेहडाई दक्षिणी भाग तथा हमीरा वार्ड संख्या 7 के लिए राजकीय उच्च विद्यालय हमीरा मध्य भाग मतदान केन्द्र के रुप में स्थापित किए गए है।

इसी प्रकार जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 के लिए भीखोडाई जूनी मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय भीखोडाई जूनी के उतरी दक्षिणी एवं मध्य भाग में, स्वामीजी की ढाणी मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय दक्षिणी,पष्चिमी,उतरी व पूर्वी भाग,दांतल मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय उतरी,दक्षिणी एवं मध्य भाग,रातडिया मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय रातडिया के पूर्वी भाग हाॅल नं0 1, पष्चिमी भाग हाॅल नं0 2, दक्षिणी भाग हाॅल नं0 1 व 2, पन्नासर मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय पन्नासर का पूर्वी,पष्चिमी व मध्य भाग तथा बलाड मतदान केन्द्र के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालय बलाड का उतरी,दक्षिणी एवं मध्य भाग मतदान केन्द्र के रुप में स्थापित किए गए है।

----000---’-

जिले में भामाषाह सुविधा एवं समाधान षिविरों का कार्यक्रम जारी, 28 जुलाई से लगेगें षिविर

जैसलमेर, 22 जुलाई/ राज्य सरकार के निर्देषानुसार भामाषाह योजना प्लेटफार्म से लाभ हस्तान्तरण प्रक्रिया के व्यापक प्रचार तथा इस संबंध मंे आमजन को आने वाली समस्याओं/संकाओं के समाधान के लिए जिले में भामाषाह सुविधा एवं समाधान षिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिला भामाषाह प्रबंधक एवं मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर बताया कि इन षिविरों में भामाषाह योजना से संबंधित बैंकिग लेनदेन,बायोमेट्रिक सत्यापन से राषन वितरण का प्रदषन एवं लाइव ट्रान्जेक्षन के साथ ही राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एवं सामाजिक सुरक्षा के लाभार्थियों से प्राप्त आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा वहीं भामाषाह योजनाओं के विभिन्न पहलूओं की आवष्यक जानकारी दी जायेगी।

जिला कलक्टर शर्मा द्वारा जारी आदेष के अनुसार पंचायत समिति सांकडा में 28 जुलाई से 31 जुलाई तक तीन दिवस भामाषाह सुविधा एवं समाधान षिविर का आयोजन पंचायत समिति सांकडा मुख्यालय पोकरण के सभाकक्ष में रखा गया है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सांकडा में 2 अगस्त से 5 अगस्त तक ग्राम पंचायत सांकडा के अटल सेवा केन्द्र में षिविर लगेगा। इनके प्रभारी उपखंड अधिकारी पोकरण काषीराम चैहान होगें।

इसी प्रकार पंचायत समिति जैसलमेर में 28 जुलाई से 31 जुलाई तक पंचायत समिति जैसलमेर के सभाकक्ष में तथा ग्राम पंचायत नाचना में 2 अगस्त से 5 अगस्त तक ग्राम पंचायत नाचना के अटल सेवा केन्द्र में षिविर लगेगा। इनके प्रभारी उपखंड अधिकारी जैसलमेंर संजयकुमार वासु होगें। इसी प्रकार पंचायत समिति सम के लिए 28 जुलाई से 31 जुलाई तक पंचायत समिति सम के सभाकक्ष में तथा ग्राम पंचायत फतेहगढ में 2 अगस्त से 5 अगस्त तक ग्राम पंचायत फतेहगढ के अटल सेवा केन्द्र में षिविर लगेगा। इनके प्रभारी उपखंड अधिकारी फतेहगढ रणसिंह होगें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें