शुक्रवार, 24 जून 2016

PICS: कुंड में डूबे तीन भाई-बहन, मां पर हत्या का इसलिए शक

PICS: कुंड में डूबे तीन भाई-बहन, मां पर हत्या का इसलिए शक


लाडनूं. गांव रताऊ में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। गुरुवार दोपहर यहां एक घर में बने कुंड में डूबने से तीन मासूम भाई-बहनों की मौत हो गई। यह हादसा है या हत्या।




इस बात की अभी पुख्ता पुष्टि नहीं हो पाई है, मगर पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर बच्चों की मां को हिरासत में लिया है।




इधर, घटना की सूचना पर सीओ डीडवाना नरसीलाल मीणा, तहसीलदार आदूराम व थानाधिकारी नागरमल कुमावत ने मौका मुआयना किया।

आगे पढ़ें- तो क्या कारण माना जा रहा है मौत का

गृह क्लेश से परेशान मां ने डूबाकर मारा

पुलिस गृह क्लेश के चलते लिछमा द्वारा ही अपने तीनों बच्चों को डूबाकर मारने की आशंका जता रही है। पुलिस के मुताबिक लिछमा व उसकी सास में अक्सर झगड़ा होता था।पति रामेश्वर हैदराबाद में भाई की सेनेट्री की दुकान पर काम करता है। वह एक दिन पहले गुरुवार को घर पहुंचा था। रात को पति व पत्नी के बीच में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। नाराज पत्नी गांव में रहने वाले रिश्तेदार के खेत पर चली गई थी। सुबह पति वापस समझा-बुझाकर लेकर आया, लेकिन अपराह्न को घटना हो गई।

----

-बच्चों के पिता ने दर्ज करवाई यह रिपोर्ट

मृतक बच्चों के पिता पीडि़त रामेश्वर जाट (35) ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसके चार पुत्र हैं। अपराह्न तीन बजे उसकी पत्नी लिछमा (30) घर में बने कुंड पर पुत्र देवराज (4), कृष्णा (3) व पुत्री निशा (2) को नहला रही थी, तभी घर में कोई चीज लेने के लिए लिछमा अन्दर चली गई। वापस लौटी तो तीनों बच्चे वहां पर नहीं मिले। कुंड़ के पास आकर देखने पर तीनों डूबा देखकर उसके होश फाख्ता हो गए। शोर मचाने पर आस-पास के लोगों की मदद से बच्चों को कुंड से बाहर निकाला।

-----

- परिजनों ने बचाने के खूब किए प्रयास

कुंड से निकालने के बाद परिजन तीनों को इलाज के लिए गांव रताऊ के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने तीनों को हायर सेन्टर रैफर कर दिया। इस पर परिजन तीनों को डीडवाना स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। उल्लेखनीय है कि घटना के वक्त बड़ा लड़का विष्णु (5) घर के अन्दर खेल रहा था।

इनका कहना है

प्रथम दृष्टया मामला गृह क्लेश का लग रहा है, जिसके चलते मां ने तीनों बच्चों को कुंड में डूबाकर मार दिया। फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें