शनिवार, 25 जून 2016

आईपीएस पंकज चौधरी ने अब पुलिस कमिशनर संजय अग्रवाल पर लगाए आरोप

आईपीएस पंकज चौधरी ने अब पुलिस कमिशनर संजय अग्रवाल पर लगाए आरोप

जयपुर। आईपीएस पंकज चौधरी के विवादित बयानों में एडीजी राजीव दासोत के बाद अब पुलिस कमिशनर संजय अग्रवाल भी सवालों के घेरे में आ गए हैं। चौधरी ने संजय अग्रवाल पर आरोप लगाया कि सीएमओ में आईजी रहते हुए उन्होंने अपराधियों को छोड़ने के लिए दबाव बनाया था।

ips-pankaj-chaudhary-now-imposed-allegation-police-commissioner-sanjay-agarwal-54713

एडीजी राजीव दासोत पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले आईपीएस पंकज चौधरी ने जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल पर भी गंभीर आरोप लगाया है। चौधरी का कहना है कि बूंदी के नैनवां कांड के दौरान उपद्रव करने वालों को उन्होंने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन उपद्रवियों को छुड़वाने के लिए संजय अग्रवाल ने सीएमओ से फोन किया। उस दौरान संजय अग्रवाल सीएमओ में आईजी थे।


पंकज चौधरी ने बताया कि 19 सितम्बर 2014 को संजय अग्रवाल ने आरोपियों को छोड़ने के लिए कहा। जब उन्होंने मना किया तो कहा कि आपके बाद अगला एसपी आएगा, तो वो छोड़ देगा। पंकज का दावा है कि संजय अग्रवाल द्वारा किए गए फोन की रिकॉर्डिंग उनके पास अभी तक सुरक्षित पड़ी है। संजय अग्रवाल की शिकायत डीजीपी से भी की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।


आईपीएस पंकज चौधरी का कहना है कि उपद्रव फैलाने वाले बदमाशों का मामला न्यायालय में चल रहा था। इसके बावजूद संजय अग्रवाल उन पर दबाव बना रहे थे। डीजीपी से शिकायत करने के बाद आगे क्या कार्रवाई हुई, इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी जा रही है। बार—बार रिमाइंडर भेजने और सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगने पर भी जानकारी नहीं दी जा रही है।


वहीं दूसरी ओर, पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने पंकज के आरोपों को निराधार बताया है। हालांकि उन्होंने कैमरे के सामने तो कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन उन पर लगाए गए आरोपों को खारिज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें