सोमवार, 27 जून 2016

दहेज नहीं मिलने पर पति ने करवाया पत्नी का बलात्कार, सिर पर लिख दिया


दहेज नहीं मिलने पर पति ने करवाया पत्नी का बलात्कार, सिर पर लिख दिया

जयपुर | लांगडियावास पंचायत की बागरियों की ढाणी निवासी भागोती का विवाह 2015 में अलवर जिले के राजगढ़ रैणी में हुआ था| शादी के कुछ समय बाद ही भगोती के पति ने 51 हजार रूपये और एक मोटर साइकिल की मांग की| दहेज ना मिलने पर भगोती के पति ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया| उसके पति ने उसे दवा से बेहोश करके उसके ललाट पर पर लिख दिया 'मेरा बाप चोर है'| यहां तक की शरीर पर कई जगह गंदी-गंदी गलियां भी लिख दी| हद तो तब हुई जब भगोती के शरीर पर जगह-जगह चाकू चुभा दिए|



कब हुआ खुलासा:इस घटना का पता तब चला जब पीड़िता के पिता अपनी बेटी से मिलने गया| पिता के पहुंचने से पहले ही पीड़िता के पति ने भगोती के शरीर पर लिखे शब्द और गलियां, कैमिकल व चूने से मिटा दिए| पिता के पहुंचने पर पीड़िता ने पिता को आप-बीती सुनाई| बेटी की दुःख भरी दास्तां सुनकर पिता पीड़िता को अपने घर लेकर आ गया और समाज के मुखियाओं से ही न्याय की मांग की| लेकिन भगोती के ससुराल वाले पंचायत में आए ही नहीं। पिता ने हार मान कर महिला थाना उत्तर में कोर्ट से इस्तकासे के द्वारा केस दर्ज करवाया|



भगोती का बयान:पीड़िता ने बताया, मेरा पति मुझे बोलता था कि अपने पिता से 51 हजार रूपये और एक मोटर साइकिल लेकर आ, नहीं लाएगी तो तुझे मार दूंगा। पति काम धंधा करने के लिए मद्रास लेकर गया और वहां 4 महीने रखा| वहां पर पति व उसके तीन साथियों ने मिलकर मेरा बलात्कार किया और मुझे घर लाकर कमरे में बन्द रखा| मेरे साथ मारपीट की और मुझे दवा सुंघाकर बेहोश करके मेरे ललाट पर लिख दिया कि 'मेरा बाप चोर है'| मेरे शरीर पर जगह-जगह गलियां लिख दी| लेकिन पापा के आने कि खबर सुनकर कैमिकल से लिखा हुआ मिटा दिया। किसी को बताने से भी मना किया और जान से मारने की धमकी दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें