शुक्रवार, 24 जून 2016

जैसलमंेर जिला कलक्टर शर्मा ने ली जिला अधिकारियों की पहली बैठक



जैसलमंेर जिला कलक्टर शर्मा ने ली जिला अधिकारियों की पहली बैठक
अधिकारी समयबद्वता का पूरा ध्यान रखें, योजनाओं में समय पर लक्ष्य पूर्ति करें-जिला कलक्टर

जन सुनवाई के माध्यम से आमजन की समस्या का प्राथमिकता से निस्तारण करनें के दिए निर्देष

जैसलमेर, 24 जून/जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने जिला अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे कार्यालय समय की समयबद्वता पर विषेष ध्यान देकर अपने विभागीय कार्यो को समय पर निस्तारण कर लोगों को राहत पहुचंावे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए की वे अपने अधीनस्थ स्टाॅफ को भी समय पर कार्यालय में उपस्थित होने के लिए पांबद कर दे। उन्होंने अधिकारियों को आंबटित लक्ष्य से अधिक समय पर उपलब्धि अर्जित करनें पर विषेष जोर दिया।

राजसम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण करें

नवनियुक्त जिला कलक्टर शर्मा ने यह निर्देष शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला अधिकारियों की पहली बैठक में दिए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायण सिंह चारण, उपखंड अधिकारी जैसलमेंर संजय कुमार वासु, फतेहगढ जयसिंह के साथ ही समस्त जिला अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा की अधिकारीे मानवीय भाव रखते हुए आमजन की समस्या को धैर्य से सुने एवं उन्हें राहत प्रदान करें। उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को भी समय सीमा में निस्तारण करने के निर्देष दिए।

आमजन से जुडी सेवाओं के अधिकारी संवेदनषील रहें

जिला कलक्टर शर्मा ने जनता से सीधे जुडे विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिए की वे संवेदनषीलता से कार्य कर अपने विभागीय सेवाओं का सुचारु रुप से संचालन कर लोगों को समय पर सुविधा प्रदान करें । उन्होंने इस भीषण गर्मी में पानी-बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर विषेष ध्यान देने के निर्देष दिए एवं लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होने यह भी हिदायत दी की विभागीय लापरवाही के कारण कानून व्यवस्था प्रभावित न हो उसके प्रति चोकस रहें एवं पानी बिजली से जुडी सेवा में किसी कारण से व्यवधान आवे तो उसे तत्परता के साथ दुरस्त करावें। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को क्षेत्र की प्रत्येक घटना के प्रति चैकस रहने के निर्देष दिए।

विकास कार्योे की गुणवता पर ध्यान दें

उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणा एवं मुख्यमंत्री बजट घोषणा की क्रियान्विति समय पर करनें के निर्देष दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे टीम भावना से कार्य कर जिले के चहुमुखी विकास में अपनी अहम भूमिका अदा करें एवं अपने कार्य में गतिषीलता लाते हुए समय पर कार्यो को सम्पादित करें। उन्होंने फील्ड क्षेत्र में भ्रमण कर विकास कार्यो की गुणवता पर विषेष ध्यान देने के निर्देष दिए।

मजबूत सूचना तंत्र विकसित करें

जिला कलक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिए की वे अपने विभाग का सूचना तंत्र मजबूत बनावंे एवं विभाग की सेवाओं में फील्ड में कहीं कमी आये तो सबसे पहले सूचना उनके विभाग के कार्मिक से मिलनी चाहिए इस व्यवस्था को विकसित करें। उन्होंने विभागीय गतिविधियों की प्रभावी मोनेटरिंग करने के निर्देष दिए।

समय पर आदेषों की हो पालना

उन्हांेने अधिकारियों को निर्देष दिए की जिला कलक्टर कार्यालय से जो भी आदेष एवं निर्देष दिए जाते है उसकी पालना समय पर हो इस बात का विषेष ध्यान रखें। उन्होंने जिला अधिकारियों को मुख्यालय छोडने से पहले उनसे अनुमति लेने के भी निर्देष दिए। उन्होंने अधिकारियों को विष्वास दिलाया की उन्हें जिला प्रषासन से पूरा सहयोग प्रदान किया जायेगा एवं अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियो का मनोबल बढाया जायेगा इसके साथ ही जो अधिकारी कार्य अच्छा नहीं करंेगें उनको भी बक्षा नहीं जायेगा। बैठक में अधिकारियों ने जिला कलक्टर को विभागीय योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें