रविवार, 26 जून 2016

जालोर जिला कलक्टर ने विभिन्न चिकित्सालयों का किया औचक निरीक्षण



जालोर जिला कलक्टर ने विभिन्न चिकित्सालयों का किया औचक निरीक्षण



जालोर 26 जून - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जसवन्तपुरा, केशवणा एवं मांडवला राजकीय चिकित्सालयों का औचक निरीक्षण किया तथा चिकित्सालय द्वारा मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सेवाओं एवं चिकित्सा परिसर की स्वच्छता को जांचा तथा मरीजों से रूबरू होते हुए उनकी पीडाओं को भी सुना।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता रविवार को प्रातः लगभग 11.00 बजे अचानक जसवन्तपुरा में स्थित सामुदायिक चिकित्सालय केन्द्र पहुचें तथा चिकित्सालय में जनरल वार्ड, मेल वार्ड एवं फिमेल वार्ड को देखा तत्पश्चात ओपीडी में मरीजों की लम्बी कतार को देखते हुए मरीजों से भी रूबरू हुए एवं उन्हें उपलब्ध करवाई जा रही दवाईयों आदि के सम्बन्ध में भी पूछताछ की। उन्होनें प्रभारी चिकित्सक डा. समुरेसिंह भाटी से ओपीडी में मरीजों की संख्या एवं प्रसूति महिलाओं के लिए उपलब्ध सेवाओं आदि के सम्बन्ध में संधारित रजिस्ट्ररों को भी देखा तथा उपलब्ध करवाई जा रही व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया। उन्होनें चिकित्सालय में सोनोग्राफी कक्ष का भी निरीक्षण किया तथा पीसीपीएनडी के तहत संचालित कार्य को भी जांचा। उन्होनें चिकित्सालय परिसर में स्थित शौचालयों आदि का भी बारीकी से निरीक्षण किया तथा डाॅ.भाटी को इनकी व्यवस्थित रूप से नियमित सफाई करवाने के सख्त निर्देश देते हुए इनकी प्रभावी माॅनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने इसी प्रकार शनिवार को केशवणा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मांडवला में स्थित सी.एस.सी का भी औचक निरीक्षण किया। केशवणा में निरीक्षण के वक्त चिकित्सक अनुपस्थित पायें गये वही मांडवला में चिकित्सक डे-आॅफ पर थें। उन्होनें केशवणा व मांडवला में चिकित्सको एवं अन्य कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्ट्रर को जंाचा तथा चिकित्सालय में उपलब्ध दवाईयों को देखा वही उपस्थित चिकित्सा कर्मियों को परिसर में यथेष्ट साफ सफाई रखने के भी सख्त निर्देश दिए।

----000----

जिला कलक्टर ने जसवन्तपुरा तहसील का भी किया निरीक्षण




जालोर 26 जून- जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने रविवार को जसवन्तपुरा तहसील कार्यालय का भी अकस्मात् निरीक्षण किया जहां पर तहसीलदार अर्जुनदान देथा ने संचालित कार्यो के सम्बन्ध में जानकारी दी। जिला कलक्टर ने तहसील परिसर में स्वच्छता अभियान के साथ ही वर्षाकाल में वृक्षारोपण किये जाने के भी निर्देश दिए।

----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें