शुक्रवार, 24 जून 2016

उदयपुर. कानोड़ प्रेमी युगल को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में 6 आरोपी गिरफ्त में, पटवारी निलंबित, युवती बरामद



उदयपुर. कानोड़ प्रेमी युगल को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में 6 आरोपी गिरफ्त में, पटवारी निलंबित, युवती बरामद


कानोड़ क्षेत्र के कसोटिया गांव में नाता करने वाली युवती और पति को तीन दिन पहले निर्वस्त्र कर सरेआम पीटने, बेइज्जत करने का मामला गुरूवार रात खुलने के बाद शुक्रवार सुबह तक पुलिस ने दबिशें देकर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही समाचार लिखे जाने तक युवती को भी बरामद कर लिया है।


राजस्थान में दबंगई की हदें हुई पार, प्रेमी के साथ विवाहिता को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा, VIRAL फोटो के बाद सच आया सामने




गांव की इस लोमहर्षक घटना की सूचना नहीं देने पर टेकण पटवारी मणिलाल मेघवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तो स्थानीय एएनएम , दो शिक्षक , ग्राम सचिव और आशा सहयोगिनी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के सलूंबर एसडीएम ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

राजस्थान में दबंगई की हदें हुई पार, प्रेमी के साथ विवाहिता को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा, VIRAL फोटो के बाद सच आया सामने




घटना की सूचना मिलने पर गुरूवार देर रात को ही पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि अन्य आरोपितों की तलाश जारी है। शुक्रवार सुबह पटवारी को निलंबित कर शिक्षक व एएनएम को नोटिस जारी किया है। इन पर ये आरोप है कि जब गांव में पूरा घटनाक्रम हुआ उस समय ये कर्मचारी गांव में मौजूद थे। लेकिन तीनों ने न तो ग्रामीणों को रोका और न ही इस बारे में पुलिस और प्रशासन को कोई सूचना दी। अब तक पुलिस को महिला को ढूंढ निकालने में सफलता नहीं मिल पाई है। महिला की तलाश जारी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास पहुंची मौके पर

मौके पर अभी पुलिस जाप्ता तैनात है। एसपी सहित आला अधिकारी भी मौजूद हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री व महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा डॉ. गिरिजा व्यास भी कानोड़ पहुंच गई हैं। यहां पर पुलिस अधिकारियों से घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान घटना को शर्मसार बताया और कठोर कार्रवाई की बात कही। इधर, गांव में घटना के बाद से सन्नाटा पसरा हुआ है।

यह है मामला

मामला कानोड़ क्षेत्र के कसोटिया गांव का है। वहां रहने वाली शांता (26) पत्नी भंवरलाल मीणा ने 10 दिन पहले टेकण (लसाडिय़ा) निवासी लालूराम पुत्र रोड़ा मीणा से नाता कर लिया था। भंवरलाल और कसोटिया के ग्रामीण 20 जून को दोनों को गांव ले आए, जहां निर्वस्त्र कर एक-दूसरे से बांधा और मारपीट की। इसके बाद मामले का वीडियो वायरल हुआ और पुलिस को देर रात सूचना मिली। तब तक युवक के परिजनों ने ग्रामीणों को पैसे देकर छुड़वा लिया था जबकि पीडि़त युवती का कुछ पता नहीं चल पाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें