सोमवार, 27 जून 2016

बाड़मेर,डेल्टा प्रकरण को लेकर जोधपुर मे प्रदर्शन 30 को



बाड़मेर,डेल्टा प्रकरण को लेकर जोधपुर मे प्रदर्शन 30 को
बाड़मेर, 27 जून। त्रिमोही निवासी छात्रा डेल्टा मेघवाल की दुष्कर्म बाद निर्मम हत्या करने के मामले मे राज्य की मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन देने के बावजूद भी सीबीआई जांच नही करवाने के विरोध मे नाराज दलित समुदाय ने 30 जून को जोधपुर मे वृहद स्तर पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया हैं। इस बीच रविवार को बाड़मेर मे आयोजित एक सामाजिक बैठक मे इस प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया तथा सभी को अधिकाधिक संख्या मे उक्त प्रदर्शन मे भागीदारी सुनिश्चित करवाने की जिम्मेदारियां दी गई।

दलित अत्याचार निवारण समिति के संयोजक उदाराम मेघवाल ने बताया कि डेल्टा प्रकरण मे नामजद आरोपियों को राजनीतिक सरंक्षण मिलने के कारण निष्पक्ष जांच नही हो रही हैं। एक एक कर आरोपी पुलिस की लापरवाही से छूट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने डेल्टा के पिता को बुला कर सीबीआई जांच के आदेश करने का विश्वास दिलाया लेकिन आज तक न तो सीबीआई जांच हुई न प्रकरण दर्ज किया गया।

उन्होने बताया कि दलित उत्पीड़न के मामले लगातार बढ रहे हैं। रविवार को मेगवाल समाज शैक्षणिक संस्थान के बैनर पर आयोजित एक बैठक मे सरकारी रवैये की निंदा करते हुए आंदोलन करने का निर्णय लिया गया हैं। जोधपुर मे संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर एक दिन का धरना एवं प्रदर्शन 30 जून को रखा गया हैं। जिसमे जोधपुर, जैसलमेर, पाली, जालोर, बाड़मेर सहित विभिन्न जिलों, तहसील एवं उपखण्ड इलाकों के दलित समुदाय के लोग शिरकत करेंगे। प्रदर्शन दौरान कईं विशिष्ठजन एवं सामाजिक नेता भी अपना सम्बोधन देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें