रविवार, 1 मई 2016

जयपुर धरा गया फर्जी IPS, रौब दिखाकर रुपए ऐंठता था रुपए



जयपुर धरा गया फर्जी IPS, रौब दिखाकर रुपए ऐंठता था रुपए
धरा गया फर्जी IPS, रौब दिखाकर रुपए ऐंठता था रुपए

राजधानी जयपुर के अशोक नगर थाना इलाके में पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आया फर्जी आईपीएस लो्गों को रौब दिखाकर रुपए ऐठने की काम करता था। पुलिस ने आरोपी को होटल तीज से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक सी स्‍कीम निवासी अंशुल जैन ने मामला दर्ज करवाया था कि करीब 6 माह पूर्व यूपी निवासी नवनीत चौधरी उसके संपर्क में आया था। आरोपी स्‍वयं को यूपी कैडर का आईपीएस बताता था।

इस दौरान आरोपी ने एक बार 50 हजार रुपए भी उधार लिए थे। जिसे बाद में मांगने पर वे आईपीएस होने का रौब दिखाता था। पीडित ने बताया कि इसी दौरान आरोपी ने पीडित के चेचेरे भाई से भी करीब 1 लाख रुपए उधार ले लिए।

इस तरह आरोपी ने उनसे करीब 5 लाख रुपए ऐंठ लिए। बाद में जब पीडित को उसके फर्जी आईपीएस होने को शक हुआ तो उसने अशोक नगर थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

पीडित ने बताया कि आरोपी जयपुर आकर होटल तीज में ठहरता था। जैसे ही आरोपी के होटल में आकर रुकने की सूचना मिली, वैसे ही पुलिस ने होटल जाकर आरोपी से पूछताछ की। जिस पर आरोपी ने स्‍वयं को फर्जी आईपीएस बताने वाली बात स्‍वीकार करली। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें