सोमवार, 2 मई 2016

अजमेर BSTC परीक्षा के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर, 5 लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा



अजमेर BSTC परीक्षा के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर, 5 लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा
BSTC परीक्षा के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर, 5 लाख विद्यार्थी देंगे परीक्षा
महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय की ओर से प्रदेश के समस्त जिलों में 8 मई को होने वाली बीएसटीसी-2016 परीक्षा के प्रवेश-पत्र रविवार अपराह्न 4 बजे वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र आवंटित किए जा चुके हैं। परीक्षा का समय दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक का होगा।


बीएसटीसी में इस वर्ष कुल 512383 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। इसके लिए प्रदेशभर में 1463 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा प्रदेश के 33 जिला मुख्यालयों व 23 अन्य स्थानों सहित 56 शहरों एवं कस्बों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा केन्द्रों पर विवि की ओर से महाविद्यालयों के प्राचार्य के रूप में विशेष जिला पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं।

नकल रोकेंगे उडऩदस्ते

विवि ने परीक्षा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए संबंधित जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख दिए हैं। नकल की रोकथाम के लिए उडऩदस्ते बनाए गए हंै। इसके तहत निर्धारित उडऩदस्तों में जिला प्रशासन व विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि नियुक्त किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान मोबाईल फोन, ब्लूटुूथ, टेबलेट, केल्युकेलटर तथा अन्य इलेक्ट्रोनिक डिवाइस ले जाने पर रोक रहेगी।




इनका कहना है

बीएसटीसी के लिए केन्द्र निर्धारण एवं रोल नम्बर आवंटन का कार्य पूरा किया जा चुका है। प्रवेश-पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड किए जा चुके हैं। परीक्षा को ध्यान में रखते हुए 6 मई से सभी केन्द्रों पर परीक्षा सामग्री भेजने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

प्रो. बीपी सारस्वत, समन्वयक बीएसटीसी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें