गुरुवार, 12 मई 2016

अजमेर देहशोषण, झूठी शादी, ब्लैकमेल और ना जाने क्या-क्या, पूरा मामले जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे

अजमेर देहशोषण, झूठी शादी, ब्लैकमेल और ना जाने क्या-क्या, पूरा मामले जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे
देहशोषण, झूठी शादी, ब्लैकमेल और ना जाने क्या-क्या, पूरा मामले जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे
कोतवाली थाना क्षेत्र के एक होटल में चार साल तक पाली के नर्सिंग कॉलेज की छात्रा का देहशोषण व अश्लील तस्वीरों से ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता ने शादी और नौकरी लगने के नाम पर देहशोषण के बाद भी चुप्पी साधे रखी लेकिन विवाह के बाद आरोपित ने दुबारा परेशान करना शुरू कर दिया। पति ने साथ दिया तो पीडि़ता ने उसके खिलाफ बुधवार को कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार केकड़ी निवासी पीडि़ता ने शिकायत दी कि 2008 से 2011 तक पाली के नर्सिंग कॉलेज में अध्ययन के दौरान जोधपुर मथानिया निवासी नारायण जोशी से उसकी मित्रता हुई। जोशी ने उसको शादी का झांसा देकर चार साल तक देहशोषण किया। वह अक्सर पाली से अजमेर आने के दौरान उसके साथ आता। वह आगरा गेट क्षेत्र में होटल मालवा में कमरा किराये पर लेकर रहता।
पीडि़ता ने आरोप लगाया कि जोशी चार साल में 30 से 35 मर्तबा होटल में उसके साथ ठहरा और अवैध संबंध बनाए। आरोपित हमेशा उसे शादी के सब्जबाग दिखाता रहा। उसको माउंट आबू व उदयपुर सहित कई स्थानों पर घुमाया। दोनों की आखिरी मुलाकात वर्ष 2014 में होटल मालवा में ही हुई। यहां आरोपित ने अपने मोबाइल फोन में उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें खींची। उसके आधार पर आरोपित उससे रुपए की मांग और अवैध संबंध बनाने का दबाव बना रहा है।
मंदिरों में रचाई शादी
पीडि़ता ने शिकायत में बताया कि आरोपित ने चार साल में कई मंदिरों में उससे शादी की। इस दरमियान आरोपित ने उसका गर्भपात भी करवाया। जब उसने 2014 में रजिस्टर्ड शादी का दबाव बनाया तो उसने नौकरी लगने के बाद शादी करने की बात कही। उसने राजस्थान नर्सिंग काउंसलिंग में पहचान का हवाला देते हुए नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपए हड़प लिए। इसके बाद आरोपित ने गुपचुप तरीके से अपने परिवार की रजामंदी पर अन्य युवती से शादी रचा ली। शादी के बाद उसने रकम मांगी तो आरोपित ने लौटाने से इन्कार कर दिया।
फिर करने लगा परेशान
पीडि़ता ने बताया कि रकम नहीं लौटाने पर वह चुप्पी साध कर बैठ गई। आरोपित उसकी आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने की धमकी देकर प्रताडि़त करने लगा। आरोपित ने पीडि़ता के एटीएम कार्ड के जरिए करीब 2 से ढाई लाख रुपए निकाल लिए। फरवरी में उसकी शादी होने के बाद आरोपित उस पर अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव डालने लगा।
आईजी के समक्ष लगाई गुहार
पीडि़ता ने बुधवार पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज मालिनी अग्रवाल को अपनी पीड़ा सुनाई। अग्रवाल ने पीडि़ता की पीड़ा सुनने के बाद कोतवाली थाना पुलिस को प्रकरण दर्जकर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए। कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार रात प्रकरण दर्जकर लिया। पुलिस ने पीडि़ता जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल करवाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें