शुक्रवार, 20 मई 2016

जैसलमेर ,सफलता की कहानी श्रीमती सिरीयो देवी के लिए हमीरा में आयोजित राजस्व षिविर हुआ वरदान साबित



जैसलमेर ,सफलता की कहानी श्रीमती सिरीयो देवी के लिए हमीरा में आयोजित राजस्व षिविर हुआ वरदान साबित



जैसलमेर , 20 मई/न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को हमीरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित राजस्व षिविर गरीब अनुसूचित जाति की महिला श्रीमती सिरीयो देवी पत्नी मघाराम के लिए वास्तव में वरदान स्वरुप साबित हुआ। षिविर के दौरान एक शामलाती खाता धारको की तीनो समस्याओं का समाधान षिविर मौके पर त्वरित गति से एक साथ कर उन्हंे लाभांन्वित किया गया।

उल्लेखनीय है कि श्रीमती सिरीयो देवी अपने जेठ बाबूराम, देवर प्रेमाराम, मानाराम और अपने पुत्रो को साथ लेकर षिविर स्थल पर पहंुची। जहां पर जमाबंदी में दर्ज नामों के बारे में बताया गया तो उसने बताया कि उसके दो पुत्रो के नाम गलत दर्ज है तथा उसके चार पुत्र जो नाबालिग दर्ज है लेकिन वे अब बालिग हो गये है। इस पर षिविर प्रभारी एवं उपखंड अधिकारी संजय कुमार वासु ने उनसे प्रार्थना पत्र लेकर तहसीलदार जैसलमेर पुखराज भार्गव व राजस्व कर्मचारियों ने उनकी तीनो समस्याओं का एक साथ समाधान कर फरियादी को राहत पंहुचाई।

हमीरा षिविर के दौरान अभिलेख में अंकित अषुद्ध नाम नपाराम के अवसर पर शुद्ध नाम नरपतराम व रमणराम के स्थान पर रमेष कुमार सही नाम अंकित किया गया तथा श्रीमती सिरीयो देवी के चार पुत्र नाबालिग दर्ज थे उन्हंे बालिग दर्ज किया गया। इसके तत्पष्चात उक्त शामलाती भूमि का आपसी सहमति बंटवारा किया जाकर प्रत्येक को अपनी भूमि का हिस्सा अलग दर्ज किया गया। इस प्रकार बासनपीर नई के ये कृषक परिवार षिविर से प्रसन्नचित होकर लौटे। इस प्रकार न्याय आपके द्वार अभियान में गरीब अनुसूचित जाति की महिला के समस्या का हाथो - हाथ समाधान हो गया तथा इस परिवार ने प्रषासन व राज्य सरकार का आभार जताया। इस षिविर के सफल आयोजन में पटवारी प्रकाषचंद, गोपालाराम, हडवंदराम का विषेष योगदान रहा।

---000---

समस्त बूथ लेवल अधिकारी पुनरीक्षण का रिकार्ड तत्काल जमा करावें



जैसलमेर , 20 मई/तहसील जैसलमेर के भाग संख्या 117 से 166 के सभी बूथ लेवल अधिकारी अपना - अपना पुनरीक्षण संबंधी सम्पूर्ण अभिलेख भू अभिलेख निरीक्षक जैसलमेर एवं रुपसी श्री अमृतलाल जसोड के पास 21 मई, शनिवार तक आवष्यक रुप से पटवार द्यर जैसलमेर शहर में जमा करवाया जाना सुनिष्चित करवाये।

भू अभिलेख निरीक्षक अमृतलाल ने बताया कि पुनरीक्षण का कार्य 15 मई को पूर्ण हो जाने के उपरांत भी कई बीएलओ ने अभी तक वांछित रिकार्ड जमा नहीं कराया है। इसलिए इस संबंध में संबंधित बीएलओ को निर्देषित किया गया है कि वे 21 मई को पटवार घर में रिकार्ड शीध्र जमा करवा दें अन्यथा उनके विरुद्ध अनुषासनात्मक कार्यवाही अमल में ली जाएगी जिसके लिए बीएलओ स्वंय जिम्मेदार रहेंगे।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें