मंगलवार, 10 मई 2016

किशनगढ़ / नेशनल हाईवे पर जिस्मफरोशी, बेख़ौफ़ 'जिस्म के सौदागर'



किशनगढ़ / नेशनल हाईवे पर जिस्मफरोशी, बेख़ौफ़ 'जिस्म के सौदागर'
नेशनल हाईवे संख्या-8 से सटे बडग़ांव में वेश्यावृत्ति कारोबार थमा नहीं है। यहां आज भी विभिन्न शहरों के मनचले युवक बेरोक-टोक और बिना किसी भय के महंगी गाडि़यों में आते हैं और स्त्रियों के जिस्म का सौदा करते हैं। खास बात यह है कि जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और राजनेताओं को इसकी जानकारी होने के बावजूद कोई सख्ती नहीं बरती जा रही है।


Sting Video: नेशनल हाईवे पर जिस्मफरोशी, बेख़ौफ़ 'जिस्म के सौदागर'




यही वजह है कि जिस्म का सौदा करने वाली युवतियां न केवल खुलकर मनचलो से बात करती है बल्कि यह कहकर उनका भय भी खोल देती है कि यहां पुलिस का कोई डर नहीं है। राजस्थान पत्रिका की टीम ने सोमवार को स्टिंग ऑपरेशन कर एक बार फिर एन. एच.-आठ के इस काले सच को उजागर किया।यूं हुआ उजागर

पत्रिका टीम के साथ तीन अन्य युवक दोपहर ढाई बजे बडग़ांव पहुंचे तो डेरों में से पांच युवतियां बाहर निकली। उनमें से तीन युवतियां कार के नजदीक आ गई और साथ चलने के लिए कहने लगी। इस दौरान किसी ने पांच सौ रुपए तो किसी ने तीन सौ रुपए बताए। आखिर तीन सौ रुपए पर बात बनी।







यहां पुलिस का क्या काम

टीम के सदस्यों ने जब पुलिस के आने और पकड़े जाने की बात कही तो एक युवती ने कहा कि पुलिस के डर से टेंशन फ्री रहिएगा..., इन डेरों में पुलिस क्या काम, आप तो बेफिक्र होकर अंदर चलिए...।







पहले भी किया था पत्रिका ने उजागर

राजस्थान पत्रिका ने इससे पहले 24 मार्च 2015 के अंक में एनएच-8 का काला सच शीर्षक से खबर प्रकाशित कर इस देह व्यापार को उजागर किया था। इसके बाद कुछ दिन के लिए इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगा लेकिन पुलिस की ढि़लाई के कारण दोबारा से जिस्मफरोशी का धंधा शुरू हो गया।







ग्रामीण भी जता चुके हैं विरोध

बडग़ांव के कई ग्रामीण भी पुलिस और प्रशासन को शिकायत देकर जिस्मफरोशी के धंधे को बंद कराने की मांग कर चुके हैं लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई।







यह है स्टिंग का उद्देश्य

वेश्यावृत्ति के धंधे पर रोक के लिए प्रशासन के सामने सच रखने के उद्देश्य से यह स्टिंग ऑपरेशन किया गया है। स्टिंग टीम ने केवल इस धंधे में लिप्त स्त्रियों से बातचीत कर सच जानने की कोशिश की है। उनसे हुई बातचीत के दौरान बनाए गए वीडियो व तस्वीर टीम के पास उपलब्ध है। सभी फोटो को यहां प्रकाशित किया जाना संभव नहीं है।


साभार पत्रिका 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें