गुरुवार, 12 मई 2016

बाडमेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने सीमावर्ती क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल व्यवस्थाओं का जायजा लिया



बाडमेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने सीमावर्ती क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल व्यवस्थाओं का जायजा लिया
बाडमेर, 12 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बुधवार को सरहदी क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान राइजेप के अधिशाषी अभियन्ता हजारीराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उनके साथ थे।

बिश्नोई ने बुधवार को करीम का पार, सज्जन का पार, भीण्डे का पार, बूठिया सहित रामसर तहसील के सरहदी क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भीषण गर्मी के मद्दे नजर नियमित तथा सुचारू पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित कर लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होने पेयजल लाईनों से अवैध कनेक्शन तुरन्त प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए ताकि अन्तिम छोर तक पेयजल की आपूर्ति की जा सकें। भ्रमण के दौरान उन्होने ग्रामीण क्षेत्रों में बेरीयों में पानी की उपलब्धता की भी जानकारी ली।

इसके पश्चात् अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने रामसर तहसील की बूठीया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चैपाल की। इस दौरान बडी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने पेयजल, विद्युत, सडक सहित विभिन्न समस्याएं चैपाल में प्रस्तुत की। उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निराकरण कर राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बांगली से चाडवा तख्तावा, निम्बडी फांटा से झेलून, चाडवा तख्तावा से वीरम का पार क्षतिग्रस्त सडकों को एक माह में दुरस्त करने के निर्देश दिए।

रात्रि चैपाल में बिश्नोई ने प्रधानमंत्री आवास योजना में वंचित रहे पात्र लोगों के संबंध में विकास अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने डिस्काॅम के सहायक अभियन्ता को ढीले विद्युत तार तथा टेडे हुए विद्युत खम्भो को दुरस्त करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल लाईनों पर अवैध कनेक्शन हटाने के निर्देश दिए।

रात्रि चैपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, ग्रामीण स्वच्छता योजना सहित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओें की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से सक्रिय होकर योजनाओं का लाभ उठाने का आहवान किया। साथ ही उन्होने ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित हो रहे राजस्व लोक अदालत अभियानः न्याय आपके द्वार शिविरों में अधिकाधिक संख्या में अपने राजस्व संबंधी कार्य सम्पादित कराने को कहा।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें