सोमवार, 2 मई 2016

जोधपुर स्कूल में हुए इस गंदे कृत्य से सहमी छात्रा, सच जानने को अड़े परिजन



जोधपुर स्कूल में हुए इस गंदे कृत्य से सहमी छात्रा, सच जानने को अड़े परिजन
स्कूल में हुए इस गंदे कृत्य से सहमी छात्रा, सच जानने को अड़े परिजन

पाल में गंगाणा रोड स्थित एक निजी विद्यालय के एलकेजी की छात्रा से मारपीट व छेड़छाड़ के मामले पर मासूम के परिजन सोमवार को धरने पर बैठ गए। घटना से आहत परिजनों ने पुलिस व प्रशासन से आरोपी को गिरफ्तार करने और हकीकत बताने की गुहार लगाई है। पीडि़ता के परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने साक्ष्य छिपाने के लिए सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की है। हालांकि बोरानाडा थाना पुलिस ने मारपीट के साथ अन्य धाराओं को भी जोड़कर जांच शुरू की है।

जांच अधिकारी एएसआई जेठाराम ने बताया कि मासूम के साथ मारपीट के इस प्रकरण में परिजनों ने स्कूल के किसी छात्र व अन्य पर साढ़े चार वर्षीय बालिका के साथ दुराचार के प्रयास सहित साक्ष्य छिपाने का अंदेशा जताया है। परिजनों की ओर से दर्ज करवाई गई लिखित शिकायत के बाद दुराचार का प्रयास, आईटी एक्ट, साक्ष्य छिपाने व पोक्सो अधिनियम की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। पुलिस ने रविवार को जांच के लिए कुछ विद्यार्थियों को बुलाया भी था लेकिन वे नहीं पहुंचे।

बच्ची ने की थी उदर दर्द की शिकायत

गौरतलब है कि गत शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी के बाद जब छात्रा घर पहुंची तो उसने उदर दर्द की शिकायत की। इसपर उसकी मां ने छात्रा के निजी अंगों पर चोट के निशान पाए। घबराहट के कारण बच्ची को बुखार था और वह कुछ बोल भी नहीं पा रही थी।

परिजन पीडि़त बच्ची को लेकर स्कूल भी पहुंचे लेकिन जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए स्कूल प्रशासन ने एेसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया। इसके बाद छात्रा के दादा ने प्राचार्य, प्रबंधक व स्टाफ पर मारपीट का मामला दर्ज करवाया।

प्राचार्य ने जिम्मेदारी से मुंह मोड़ा

पीडि़त छात्रा के मामा ने आरोप लगाया है कि बच्ची के साथ किसी सहपाठी ने मारपीट की है। वह इस घटना से इतनी घबरा गई है कि उसे बुखार आ गया और वह कुछ बोल भी नहीं पा रही है। इस संबंध में प्राचार्य से शिकायत भी की लेकिन उन्होंने एेसी किसी भी घटना से इनकार करते हुए जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया।

पहले इनकार, फिर माना

बच्ची के साथ कोई मारपीट नहीं हुई है। एेसा कुछ भी नहीं हुआ है। मामला सिर्फ इतना है कि बच्चों के बीच आपस में झगड़ा हो गया था और उसने बच्ची को पीटा है। इससे अधिक कुछ नहीं है।

सिस्टर सरोज, प्राचार्य, अवर लेडी पिलर कॉन्वेंट स्कूल।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें