मंगलवार, 10 मई 2016

जालोर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर गुरूवार को


जालोर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर गुरूवार को

जालोर 10 मई- जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व जिला जन अभियोग व सतर्कता समिति की मासिक बैठक का आयोजन 12 मई गुरूवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र में किया जायेगा।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई तथा समस्याओं के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान के लिये संपर्क समाधान के तहत 12 मई गुरूवार को अपरान्ह 2 बजे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व इसके पश्चात अपरान्ह 4 बजे जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया जायेगा । उन्होने बताया कि शिविर में पूर्व आयोजित जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविरों में दर्ज एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा।

----000-----

सत्यापित पेंशनरों की पेंशन आॅनलाईन जमा
जालोर 10 मई - सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनान्तर्गत सत्यापित वृद्धावस्था, विधवा व विकलांग पेंशनरों की माह मार्च 2016 की समस्त बकाया पेंशन सम्बन्धित पेंशनर के बैंक खाते में जमा करवा दी गई हैं।

जिला कोषाधिकारी दशरथ कुमार सोलंकी ने बताया कि जिले में वर्ष 2015-16 में सत्यापित पेंशनर्स की पेंशन माह मार्च 2016 तक की आॅनलाईन प्रक्रिया द्वारा उनके खातों में जमा करवा दी गई है तथा जिन पेंशनरों द्वारा वार्षिक भौतिक सत्यापन व सीडिंग नहीं करवाया गया हैं उनकी पेंशन जमा नहीं की जा सकी हैं । जिले में लगभग 30 हजार लोगों की पेंशन सत्यापन व सीडिंग के अभाव में बकाया हैं।

उन्होंने बताया कि नए वित्तीय वर्ष 2016-17 में माह अप्रेल 2016 में पेशन तभी प्राप्त हो सकेगी जब पेंशनर द्वारा इस वर्ष के लिए पुनः भौतिक सत्यापन करवाया जायेगा। उन्होंने समस्त सामाजिक सुरक्षा पेंशनरों से आग्रह किया हैं कि वे अपनी जमा पेंशन को बैंक खाते से प्राप्त कर सकते हैं एवं असत्यापित पेंशनर नजदीकी ई-मित्रा पर जाकर अपना भौतिक सत्यापन शीघ्र करवाए ताकि उनकी बकाया पेंशन का भुगतान किया जा सके।

---000---

चीनी का उप आवंटन
जालोर 10 मई - जिले में मई माह में बीपीएल एवं अन्त्योंदय परिवारों को उपभोक्ता पखवाडे के दौरान चीनी का उप आवंटन किया गया हैं।

जिला रसद अधिकारी धर्मपाल शर्मा ने बताया कि राजस्थान खा़द्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग राजस्थान द्वारा जिले को अप्रेल से जून 2016 तक के लिए प्रतिमाह 248.7 मै.टन का आवंटन किया गया हैं। आवंटित चीनी का वितरण मई माह के उपभोक्ता पखवाडे के दौरान किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि बीपीएल एवं अन्त्योंदय परिवारों को चीनी वितरण करने के लिए थोक विक्रेतावार एवं क्षेत्रावार चीनी का उप आवंटन किया गया हैं। उप आवंटन के तहत जालोर नगरपरिषद व जालोर पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए जालोर सहकारी उपभोक्ता भण्डार जालोर को, सायला पंचायत समिति के लिए जालोर को.मा.सो.लि. जालोर को, आहोर पंचायत समिति के लिए आहोर को.मा.सो.लि.आहोर को, भीनमाल नगरपालिका एवं भीनमाल व जसवन्तपुरा पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए भीनमाल को.मा.सो.लि. भीनमाल को, रानीवाडा पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए रानीवाडा को.मा.सो.लि.रानीवाडा तथा सांचैर नगरपालिका एवं सांचैर व चितलवाना पंचायत समिति क्षेत्रा के लिए रामदेव क्रय विक्रय सहकारी समिति लि. सांचैर को चीनी का उप आवंटन किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के समस्त बीपीएल एवं अन्त्योंदर चयनित परिवारों को माह अप्रेन से जून 2016 की चीनी राशनकार्डो में दर्ज प्रति युनिट 1.500 किलोग्राम से वितरण किया जायेगा। इन परिवारों केा 13.50 रूपये प्रतिकिलो की दर से चीनी का वितरण किया जायेगा।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें