शुक्रवार, 13 मई 2016

बाड़मेर फर्जी पट्टों की जांच के लिए रिकार्ड सीज



बाड़मेर फर्जी पट्टों की जांच के लिए रिकार्ड सीज

जांच दल ने नगर परिषद का रिकार्ड सर्किट हाउस मंगवाया, 7-8 दिन तक बाड़मेर में रहेगी टीम
बाड़मेर| नगरपरिषद के बहुचर्चित खसरा 1468 में फर्जी पट्टा प्रकरण के खुलासे के बाद घपलों की जांच को लेकर गहराई से जांच शुरू कर दी गई है। इसके लिए सीएम के निर्देश पर पांच सदस्य विशेष जांच दल बाड़मेर पहुंचा है, जो अगले 7-8 दिन तक बाड़मेर में रहते हुए नगर परिषद के गंभीर घपलों की जांच करेगा। टीम नगर परिषद की ओर से जारी नियम विरुद्ध और फर्जी पट्टों की जांच करेगी। इसके लिए टीम ने नगर परिषद का रिकार्ड सीज कर रिकार्ड को खंगालना शुरू कर दिया है। भास्कर ने नगर परिषद के बहुचर्चित फर्जी खसरा 2941/1468 में फर्जी पट्टों का खुलासा किया था। इसके अलग-अलग दर्ज हुए करीब आधा दर्जन मामलों में नगर परिषद के 7 अधिकारी सस्पेंड हो चुके है। इधर सीएम के निर्देश के बाद एक विशेष जांच दल बाड़मेर पहुंचा है।

यहहै जांच दल : जांचदल में पांच सदस्य है। इसमें एक आरएएस अधिकारी, अकाउंटेंट, रेवन्यू एक्सपर्ट, विधि सलाहकार और यूडीसी शामिल है।

अगले7-8 दिन तक जांच दल बाड़मेर में रहकर बारीकी से खंगालेगा रिकार्ड: जयपुरसे आया जांच दल अगले 7-8 दिन तक बाड़मेर में रहेगा। दल ने नगर परिषद का रिकार्ड सीज कर जांच शुरू कर दी है। रिकार्ड को सर्किट हाउस में मंगवाया गया है।

सख्तसुरक्षा, मिलने पर पाबंदी : सर्किटहाउस में ठहरे जांच दल से आम लोग या जनप्रतिनिधियों के मिलने पर पूर्णतया पाबंदी है। बाकायदा पुलिस सुरक्षा में मामलेे की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है। किसी तरह के रिकार्ड या अन्य आवश्यकता के लिए जांच दल केवल आयुक्त और एसपी से ही बात करेगा। 1999 से 2014 तक रिकार्ड की जांच की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें