सोमवार, 2 मई 2016

जालोर बाल विवाह की रोकथाम के लिए सैक्टर प्रभारी नियुक्त



जालोर  बाल विवाह की रोकथाम के लिए सैक्टर प्रभारी नियुक्त
जालोर 2 मई - जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने जिले में अक्षय तृतीया एवं पीपल पूर्णिमा पर संभावित बाल विवाह की रोकथाम के लिए सैक्टर प्रभारी नियुक्त किये हैं।

जिला मजिस्ट्रेट अनिल गुप्ता ने बताया कि जिले में इस वर्ष 9 मई को अक्षय तृतीया (आखातीज) एवं 21 मई को पीपल पूर्णिमा के पर्व पर बाल विवाह होने की प्रबल संभावना हैं जिसको दृष्टिगत रखते हुए 7 मई से 8 मई तक तथा 19 मई से 21 मई तक की अवधि के लिए बाल विवाह की रोकथाम के लिए जिले में सैक्टर प्रभारी नियुक्त किये गये हैं। उन्होंने बताया कि जालोर तहसील क्षेत्रा के लिए जालोर तहसीलदार को, आहोर तहसील क्षेत्रा के लिए आहोर तहसीलदार को, सायला तहसील क्षेत्रा के लिए सायला तहसीलदार को, भीनमाल तहसील क्षेत्रा के लिए भीनमाल तहसीलदार को, बागोडा तहसील क्षेत्रा के लिए बागोडा तहसीलदार को, जसवन्तपुरा तहसील क्षेत्रा के लिए जसवन्तपुरा तहसीलदार को, रानीवाडा तहसील क्षेत्रा के लिए रानीवाडा तहसीलदार को, सांचैर तहसील क्षेत्रा के सांचैर तहसीलदार को, चितलवाना तहसील क्षेत्रा के लिए चितलवाना तहसीलदार को, जालोर नगरपरिषद क्षेत्रा के लिए जालोर नगरपरिषद आयुक्त को, भीनमाल नगरपालिका क्षेत्रा के लिए भीनमाल नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को तथा सांचैर नगरपालिका क्षेत्रा के लिए सांचैर नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को सैक्टर प्रभारी नियुक्त किया गया हैं। उन्होंने नियुक्त सभी सैक्टर प्रभारियों का समन्वयक महिला एवं बाल विकास विभाग के समन्वयक को नियुक्त किया गया हैं।

उन्होंने जिले के समस्त एडोप्टर्स को निर्देश दिये हैं कि वे गोद ली गई ग्राम पंचायतों में 9 मई को अक्षय तृतीया (आखातीज) व 21 मई को पीपल पूर्णिमा के पर्व पर अबूझ मुहूर्त होने के कारण बाल विवाह आयोजन की संभावनाओं के मध्यनजर परिवादों के वाद निस्तारण व भौतिक सत्यापन के साथ-साथ बाल विवाह सम्बन्धी किसी भी प्रकार की शिकायत या सूचना प्राप्त होने पर तत्काल नियमानुसार बाल विवाह रोकने से सम्बन्धित कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। --000---

जालोर पंचायत समिति की सामान्य बैठक 5 को

जालोर 2 मई - जालोर पंचायत समिति की सामान्य बैठक जालोर प्रधान सुश्री संतोष कुमारी की अध्यक्षता में 5 मई प्रातः 11 बजे जालोर पंचायत समिति के सभा भवन में आयोजित की जायेगी।

जालोर पंचायत समिति के विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई ने बताया कि बैठक में गत बैठक का कार्यवाही का पठन, पेयजल आपूर्ति व विद्युत आपूर्ति समस्या पर चर्चा, चिकित्सा एवं मौसमी बीमारियों, कृषि विभाग योजनाओं पर चर्चा, शिक्षा विभाग, मिड-डे-मिल कार्यक्रम पर विचार-विमर्श, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना पर चर्चा सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें