मंगलवार, 3 मई 2016

जोधपुर महिला एसपी की ईसीजी के दौरान पुरुषकर्मियों की मौजूदगी, लगाया दुव्र्यवहार का आरोप



जोधपुर महिला एसपी की ईसीजी के दौरान पुरुषकर्मियों की मौजूदगी, लगाया दुव्र्यवहार का आरोप
महिला एसपी की ईसीजी के दौरान पुरुषकर्मियों की मौजूदगी, लगाया दुव्र्यवहार का आरोप

जोधपुर.महात्मा गांधी अस्पताल में सोमवार को ईसीजी कराने आई सीआईडी एसपी श्वेता धनकड़ ने ईसीजी के दौरान पुरुष चिकित्साकर्मियों की मौजूदगी और दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है।

एसपी धनकड़ ने इस बारे में जोधपुर के सम्भागीय आयुक्त व चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की है। सरदारपुरा पुलिस ने इस मामले में संविदा पर कार्यरत दो चिकित्साकर्मियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कार्य बहिष्कार का आह्वान

इधर इस घटना को गलत बताते हुए राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन ने बुधवार को दो घंटे कार्य बहिष्कार का आह्वान किया है। इस पूरे मामले की जांच के लिए अस्पताल अधीक्षक ने तीन चिकित्सकों की जांच कमेटी गठित की है, जो दो दिन में मामले की रिपोर्ट पेश करेगी। इस मामले में एसपी धनकड़ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

पुरुष कर्मचारी घूम रहे थे

जानकारी के अनुसार एसपी श्वेता धनकड़ का आरोप था कि ईसीजी करते समय वहां पुरुष कर्मचारी घूम रहे थे। जबकि एमजीएच अधीक्षक डॉ. पीसी व्यास का कहना था कि ईसीजी महिला कर्मचारी ने की थी।

महिला कर्मचारी ने की थी ईसीजी

पूछताछ में महिला कर्मचारी ने अधीक्षक को बताया कि ईसीजी उसी ने (महिला कर्मचारी) की थी और उस समय पर्दा भी लगा हुआ था। जो पुरुष कर्मचारी थे वे दूर बैठ कर ड्यूटी कर रहे थे। वे अंदर भी नहीं आए थे।

तीन कर्मचारियों को हटाने के निर्देश

अस्पताल अधीक्षक डॉ. व्यास ने बताया कि पूरे मामले व शिकायत को देखते हुए ईसीजी के तीन टेक्निशियन को हटाया है। एक नर्सिंगकर्मी को केएन चेस्ट अस्पताल लगाया गया है।

जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

साथ ही डॉ. आलोक गुप्ता, डॉ. अरुण पुरोहित, ईसीजी एमओ गोपाल राज प्रजापत की जांच कमेटी गठित कर दो दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

दो घंटे कार्य बहिष्कार की चेतावनी

इस पूरे मामले में सरदारपुरा थाना पुलिस ने ईसीजी टेक्निशियन्स गजेन्द्र गहलोत व देवेन्द्र गहलोत (दोनों भाई) को पकड़ा। इस मामले में राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन ने एसएन मेडिकल कॉलेज के उप प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए मंगलवार तक का समय देते हुए बुधवार को दो घंटे कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

शांति भंग में गिरफ्तार किया है

सीआईडी एसपी धनकड़ ईसीजी के लिए एमजीएच गई थी। यहां ईसीजी के दौरान दो पुरुष संविदाकर्मी खड़े थे। इस पर एसपी ने महिला की ईसीजी के दौरान पुरुषकर्मी खड़े होने पर आपत्ति जताई। साथ ही उन पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाया। दोनों संविदाकर्मियों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट दर्ज नही,जमानत पर रिहा

इस सम्बंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें