रविवार, 1 मई 2016

अजमेर/लड़की को भेजी अश्लील तस्वीरें और फिर सामने आया एेसा सच कॉलेज में मंच गया हड़कंप



अजमेर/लड़की को भेजी अश्लील तस्वीरें और फिर सामने आया एेसा सच कॉलेज में मंच गया हड़कंप
लड़की को भेजी अश्लील तस्वीरें और फिर सामने आया एेसा सच कॉलेज में मंच गया हड़कंप

सोशल साइट व ई-मेल पर छात्रा को अश्लील तस्वीरें भेजने का मामला राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के गले की फांस बन चुका है। जिला पुलिस की साइबर सेल के हाथ जहां आरोपित की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं जांच में अश्लील तस्वीरें कॉलेज कैम्पस में लगे वाई-फाई से भेजना सामने आया है। प्रकरण में अनुसंधान में जुटी रामगंज थाना पुलिस और साइबर सेल की सक्रियता बढ़ते ही कॉलेज प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

नारेली स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में वर्ष 2015 में छात्रा को सोशल साइट और ई-मेल के जरिए अश्लील तस्वीरें भेजने का मामला सामने आया। पीडि़ता ने मामले में रामगंज थाने में आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज करवाया था। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच को आगे बढ़ाया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। छात्रा को जो मैसेज भेजे गए वो कॉलेज के सिस्टम से निकलना सामने आया। जांच में कॉलेज का आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया गया है। अब पुलिस व साइबर सेल एक्सपर्ट ने इंजीनियरिंग कॉलेज को जांच के दायरे में लेते हुए शिकंजा कस दिया है।

मुफ्त में मिली सुविधा

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित ने कॉलेज में लगे वाई-फाई सुविधा का इस्तेमाल छात्रा को अश्लील मैसेज भेजने में किया। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने सुविधा के गलत इस्तेमाल होने का दावा करते हुए प्रकरण में जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

आखिर जिम्मेदार कौन?

पुलिस ने कॉलेज प्रशासन से जवाब तलब किया है। आखिर कॉलेज में लगे वाई-फाई सुविधा की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन है? कॉलेज में सुविधा किस-किसको दी गई थी? सुविधा की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसे दे रखी थी या नहीं? आखिर कॉलेज परिसर में पेश आई घटना का जिम्मेदार कौन है? पुलिस के सवालों के घिरते ही कॉलेज में हड़कम्प मच गया है। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन में एक कमेटी का गठन किया है।

इनका कहना है

कॉलेज में वाई-फाई सुविधा है। सिक्योरिटी फीचर कैसे टूटा इसकी पड़ताल की जा रही है। कॉलेज स्तर पर जांच कमेटी गठित की गई है। पुलिस भी मामले में जांच कर रही है।

डॉ. जे.पी. भामू, प्रिन्सिपल राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज

युवती को अश्लील एमएमएस भेजने के मामले की पड़ताल की जा रही है। साइबर सेल की मदद से आरोपित तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

भूपेन्द्र सिंह, थानाप्रभारी रामगंज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें