बुधवार, 4 मई 2016

बी.एस.टी.सी. प्रवेश पूर्व परीक्षा के लिए अधिकारी नियुक्त



बी.एस.टी.सी. प्रवेश पूर्व परीक्षा के लिए अधिकारी नियुक्त
जालोर 4 मई - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जिले में 8 मई को आयोजित होने वाली बी.एस.टी.सी. प्रवेश पूर्व परीक्षा 2016 के आयोजन में आवश्यक सहयोग, समन्वय एवं सफल संचालन के अधिकारियों की नियुक्ति की हैं।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर के बी.एस.टी.सी. (सामान्य/संस्कृत) समन्वयक के निर्देशानुसार 8 मई रविवार को मध्यान्ह 2 बजे से सायं 5 बजे तक बी.एस.टी.सी. प्रवेश पूर्व परीक्षा 2016 आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के आयोजन में आवश्यक सहयोग, समन्वय एवं सफल संचालन के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया हैं वही कोषाधिकारी दशरथ कुमार सोलंकी व जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) जयनारायण द्विवेदी को भी नियुक्त किया गया हैं। उन्होंने बताया कि नियुक्त अधिकारी परीक्षा कार्य में सहयोग के लिए अपने स्तर पर कार्मिकों की नियुक्ति करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के सफल संचालन के जिले में अधिकारी नियुक्त किये गये हैं जिनमें राजकीय महाविद्यालय जालोर प्राचार्य डाॅ. पाताराम चैधरी को जिला पर्यवेक्षक व डाॅ. एम.एल.जांगिड कोि विशेष जिला पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया हैं। नियुक्त अधिकारी कोषागार मंे प्रश्न पत्रा रखवाने एवं परीक्षा के दिन प्रश्न पत्रा भेजने के लिए अधिकृत होंगे।

---000---

4 वाहन चालकों के लाइसेंस निलम्बित
जालोर 4 मई- जालोर जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने 4 वाहन चालकों के लाईसेंस निलम्बित किये हैं।

जालोर जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने बताया कि अन्य राज्यों के ट्रेफिक पुलिस इन्सपेक्टर से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर वाहन चालकों को परिवहन कार्यालय द्वारा नोटिस देकर सुनवाई का मौका दिया गया किन्तु वाहन चालकों द्वारा निर्धारित तिथि को उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया जिसके कारण एकतरफा कार्यवाही की जाकर मोटर वाहन अधिनियम 1888 की धारा 21 (1) ए में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 4 वाहन चालकों के लाइसेंस निलम्बित किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि लाईसेन्स निलम्बन के तहत आहोर तहसील क्षेत्रा के भैंसवाडा निवासी गोपाराम पुत्रा वागाजी, जालोर तहसील के डकातरा निवासी विजय सिंह पुत्रा अभयसिंह, जालोर नगर के गोडीजी निवासी चुन्नीलाल पुत्रा कालूराम व नरसाणा निवासी विजय भारती पुत्रा फूला भारती का लाईसेन्स आगामीी 24 जुलाई, 2016 तक की अवधि के लिए निलम्बित किये गये हैं। निलम्बन काल में इन वाहन चालकों द्वारा वाहन का संचालन करने पर इनके लाइसेंस निरस्त कर दिये जायेंगे।

---000---

राजस्व लोक अदालत के लिए बैंच व सलाहकार समिति के सदस्यों का गठन
जालोर 4 मई - राजस्व लोक अदालत -न्याय आपके द्वार अभियान 2016 के तहत अतिरिक्त जिला कलेक्टर न्यायालय में प्रकरणों के निस्तारण के लिए बैंच व सलाहकार समिति सदस्यों का गठन किया गया हैं।

अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर न्यायालय में 9 मई से 1 जुलाई तक राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार अभियान 2016 के तहत प्रकरणों के निस्तारण के लिए बैंच व सलाहकार समिति सदस्य का गठन किया गया हैं। उन्होंने बताया कि बैंच के सदस्यों मंे अतिरिक्त जिला कलक्टर, सेवानिवृत तहसीलदार माधाराम सोलंकी व अभिभाषक पारसमल बाराडा को वही सलाहकार समिति के सदस्यों में सेवानिवृत तहसीलदार माधाराम सोलंकी व अभिभाषक पारसमल बाराडा को नियुक्त किया गया हैं । उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जिला कलक्टर न्यायालय में 9 मई से 1 जुलाई तक कार्यालय समय मेें प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा।

---000--

गर्मी की अधिकता को देखते हुए विद्यालयों का समय परिवर्तन
जालोर 4 मई - जिले में गर्मी को अधिकता को देखते हुए शिक्षा विभाग के अधीन संचालित समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के छात्रों के लिए विद्यालयों का समय परिवर्तित किया गया हैं।

अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने बताया कि जिले में गर्मी को अधिकता को देखते हुए शिक्षा विभाग के अधीन समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के छात्रों के लिए 4 मई बुधवार से 10 मई तक विद्यालयों का समय प्रातः 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया गया हैं। उन्होंने बताया कि अध्यापकों व अन्य स्टाफ का समय प्रातः 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगा।

---000----

स्ट्रीट वेंडर प्रतिनिधियों के चयन के लिए आवेदन आमन्त्रिात
जालोर 4 मई - जालोर नगरपरिषद ने निकाय क्षेत्रा में सिटी वेंडिग कमेटी के तहत स्ट्रीट वेंडर प्रतिनिधियों के चयन के लिए आवेदन आमन्त्रिात किये हैं।

जालोर नगरपरिषद के आयुक्त ने बताया कि जालोर नगर क्षेत्रा में पथ विक्रेता (स्ट्रीट वेंडर्स) के लिए सिटी वंेडिग प्लान तैयार किये जाने की योजना हैं। इस योजना के क्रियान्वयन के लिए टाऊन वेंडिग कमेटी (टी.वी.सी.) का गठन किया जाना हैं। कमेटी में पथ विक्रेता (स्ट्रीट वेंडर्स) के निर्वाचित 3 प्रतिनिधियों (जिनमे कम से कम 1 महिला प्रतिनिधि अनिवार्य हैं) को शामिल किया जाना हैं। इन 3 स्ट्रीट वेंडर प्रतिनिधियों को चयनित करने के लिए 12 मई को निर्वाचन द्वारा चयन किया जायेगा । इस निर्वाचन के संपादन के लिए जिला कलक्टर के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि जो पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर उक्त प्रतिनिधि पद की उम्मीदवारी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे निर्धारित शैड्यूल के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित शैड्यूल के अनुसार 12 मई को नगरपरिषद सभा कक्ष मंे प्रातः 8 बजे से प्रातः 10 बजे तक प्रतिनिधि की उम्मीवारी के लिए आवेदन प्राप्ति, प्रातः 10 बजे से प्रातः 11 बजे तक प्राप्त आवेदनों की जांच, प्रातः 11.30 बजे से प्रातः 12 बजे तक प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन, दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया व सायं 6 बजे परिणाम की घोषणा की जायेगी। सभी पंजीकृत पथविक्रेता ही मत देने के लिए अधिकृत होंगे।उन्होंने बताया कि सभी पंजीकृत पथ विक्रेताओं को मतदान के लिए स्वयं का पहचान पत्रा यथा आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पेन कार्ड व ड्राईविंग लाईसेंस आदि साथ लेकर आना अनिवार्य हैं।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें