गुरुवार, 12 मई 2016

अजमेर/ नसीराबाद।दौड़ा बिजली का करन्ट..सीएमओ ने किया 4 इंजीनियर्स को सस्पेंड



अजमेर/ नसीराबाद।दौड़ा बिजली का करन्ट..सीएमओ ने किया 4 इंजीनियर्स को सस्पेंड

दौड़ा बिजली का करन्ट..सीएमओ ने किया 4 इंजीनियर्स को सस्पेंड
अजमेर डिस्कॉम के नसीराबाद सब-डिवीजन से जुड़े बिठूर गांव में उच्चाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लिए बिना 6 से 7 घंटे का शटडाउन लेना चार विद्युत अभियंताओं को भारी पड़ गया। मामले में अजमेर जिला वृत्त के अधीक्षण अभियंता जे.एस.मांजू, नसीराबाद के अधिशासी अभियंता आर.एल.खटीक, नसीराबाद के सहायक अभियंता मुकेश जैन तथा कनिष्ठ अभियंता मनोज मीना को निलम्बित कर दिया गया है।

नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दो दिन पहले बिठूर आई मुख्यमंत्री को शिकायत दी थी कि 24 घंटे में से मात्र 8 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। इस पर डिस्कॉम के इंजीनियरों ने तर्क दिया कि भीमपुरा सब-डिवीजन में 46 प्रतिशत बिजली की छीजत है। इसके कारण पिछले 2-3 महीने से यह व्यवस्था लागू कर रखी है।

इस पर डिस्कॉम अधिकारियों को छीजत में कमी लाने और 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के निर्देश दिए। इसके बावजूद विभाग ने 6-7 घंटे का शटडाउन ले लिया गया। इस पर विद्युत निगम के सचिव (प्रशासन) राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने सीएमओ आदेशों की अवहेलना मानते हुए देर रात एक आदेश जारी कर 4 अभियंताओं को निलम्बित कर उनका मुख्यालय अधीक्षण अभियंता (ओ एंड एम) भीलवाड़ा कर दिया है।

एमडी व कलक्टर पहुंचे बिठूर

डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक डी. के. शर्मा बिठूर पहुंच गए। उन्होंने वहां पर डिस्कॉम के अधिकारियों से बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बाद में कलक्टर गौरव गोयल भी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आश्वस्त किया कि बिजली चोरी में कमी लाने पर बिजली आपूर्ति निर्बाध रूप से दी जाएगी।

इन्हें किया पदस्थापित

नसीराबाद में अधिशासी अभियंता के पद पर किशनगढ़ से वी.एस.सोनी को लगाया गया है। किशनगढ़ से नसीराबाद सहायक अभियंता पद पर एस.के.बंसल को एवं रीको किशनगढ़ से नसीराबाद में कनिष्ठ अभियंता के पद पर गौरव अकोडिया को लगाया गया है। अजमेर जिला सर्किल के अधीक्षण अभियंता के पद पर अभी तक किसी को पदस्थापित नहीं किया गया है।

फूट पड़ी रुलाई

बिठूर प्रकरण में एईएन मुकेश जैन की निलम्बित किए जाने की जानकारी मिलते ही रुलाई फूट पड़ी। वह नसीराबाद सब-डिवीजन कार्यालय में बैठे रहे। उन्होंने लोगों को बताया कि गलती नहीं होने के बावजूद उन्हें निलम्बित कर दिया गया है। यही हालत अन्य अभियंताओं की भी थी। वह भी दिनभर चुपचाप अपने कमरों में बैठे रहे।

पहली बार एक साथ निलम्बित

डिस्कॉम में दिनभर कनिष्ठ अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता को एक साथ निलम्बित किया जाना चर्चा का विषय बना रहा। संभवत: यह पहली बार है कि कनिष्ठ अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता तक को निलम्बित किया गया है। अजमेर जिला वृत्त के अधीक्षण अभियंता के पास अधीक्षण अभियंता (सर्तकता) का चार्ज भी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें