मंगलवार, 31 मई 2016

बाड़मेर जिले में मंगलवार को राजस्व लोक अदालतां में 3609 प्रकरणां का निस्तारण किया गया।



बाड़मेर जिले में मंगलवार को राजस्व लोक अदालतां में 3609 प्रकरणां का निस्तारण किया गया।
बाड़मेर, 31 मई। न्याय आपके द्वार अभियान में तहत आयोजित हो रही राजस्व लोक अदालतां में अधिकाधिक प्रकरणां का निस्तारण करवाएं। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप संबंधित कार्मिक प्रकरणां के निस्तारण के लिए आमजन से समझाइश करें। इसमें जन प्रतिनिधियां के साथ गणमान्य नागरिक भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने गुड़ामालानी एवं मौखाबा खुर्द में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविरां में यह बात कही।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि जिले में 30 जून तक न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालयां पर राजस्व लोक अदालतां का आयोजन किया जा रहा है। उन्हांने आमजन से आहवान किया कि वे राजस्व लोक अदालतां में अधिकाधिक प्रकरणां का निस्तारण करवाएं। उन्हांने बताया कि इन शिविरां में विभिन्न प्रकार के कार्य संपादित किए जा रहे है। अगर किसी ग्राम पंचायत में शिविर आयोजन के दौरान कोई प्रकरण लंबित रह गया है तो दूसरी ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाली राजस्व लोक अदालत के दौरान भी उसका निस्तारण करवाया जा सकता है। इस अवसर गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी नाथूसिंह राठौड़, गुड़ामालानी विकास अधिकारी नाहरसिंह समेत कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने गुड़ामालानी में आयोजित जिला कलक्टर की राजस्व लोक अदालत में नामातंरण अपील से संबंधित दो एवं अन्य आठ कुल दस प्रकरणां का निस्तारण किया। इधर, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जिले में विभिन्न स्थानां पर आयोजित राजस्व लोक अदालतां में 3609 प्रकरणां का निस्तारण किया गया। उन्हांने बताया कि उपखंड अधिकारी बाड़मेर ने 47, बालोतरा में 111, गुड़ामालानी ने 9, शिव ने 31, चौहटन ने 35,बायतू ने 9,सिवाना ने 22 एवं उपखंड अधिकारी धोरीमन्ना ने 135 प्रकरणां का निस्तारण किया। इसी तरह तहसीलदार बाड़मेर ने 226, पचपदरा में 411,गुड़ामालानी 192, गडरारोड़ 331, तहसीलदार सेड़वा 1132, बायतू 337, सिवाना में 301 एवं धोरीमन्ना में 469 प्रकरणां का निस्तारण किया गया।

आज होगा कई स्थानां पर राजस्व लोक अदालत का आयोजन
बाड़मेर, 31 मई। बाड़मेर जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत 1 जून बुधवार को विभिन्न स्थानां पर राजस्व लोक अदालतां का आयोजन होगा। इस दौरान लंबित राजस्व प्रकरणां का निस्तारण किया जाएगा।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि 01 जून बुधवार को बाड़मेर उपखंड में अटल सेवा केन्द्र रावतसर, शिव में राणासर एवं खुडाणी के लिए राणासर, बायतू में माधासर,रामसर में खारिया राठौड़ान ग्राम पंचायत के लिए राउप्रावि खारिया राठौड़ान, गुड़ामालानी में पीपराली एवं रामजी गोल फांटा के लिए अटल सेवा केन्द्र पीपराली, बालोतरा में किटनोद एवं आसोतरा के लिए अटल सेवा केन्द्र किटनोद, सिवाना में पउ एवं कांखी ग्राम पंचायत के लिए ग्राम पंचायत मुख्यालय कांखी, चौहटन में ग्राम पंचायत पनोरिया, बोली, तरला, सांवलासी के लिए अटल सेवा केन्द्र पनोरिया में राजस्व लोक अदालत आयोजित की जाएगी। उन्हांने बताया कि 2 जून को को बाड़मेर उपखंड में अटल सेवा केन्द्र दूदाबेरी, शिव में जूनेजो की बस्ती एवं कोटड़ा के लिए अटल सेवा केन्द्र कोटड़ा, बायतू में अटल सेवा केन्द्र परेउ, रामसर में चाडार मदरूप, सिणधरी में सिणधरी चौसीरा, बालोतरा में चांदेसरा, गोल स्टेशन, भीमरलाई के लिए अटल सेवा केन्द्र गोल स्टेशन, धोरीमन्ना में अरणियाली, सिवाना में गोलिया, चौहटन में ग्राम पंचायत एकल एवं हाथला के अटल सेवा केन्द्र हाथला में राजस्व लोक अदालत आयोजित होगी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने अधिकाधिक लोगां से राजस्व लोक अदालतां में शामिल होकर लंबित प्रकरणां का निस्तारण करवाने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें