शुक्रवार, 29 अप्रैल 2016

बाड़मेर विटामिन ए कार्यक्रम आज से प्रांरभ होगा

बाड़मेर  विटामिन ए कार्यक्रम आज से प्रांरभ होगा


बाड़मेर, 29 अपे्रल। बाड़मेर जिले में ‘‘विटामिन ए’’ कार्यक्रम का 31वां चरण शुक्रवार 30 अप्रेल से प्रारंभ होगा। इस दौरान 9 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विटामिन ए की खुराक पिलाई जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एस के सिंह बिष्ट ने बताया शहरी क्षेत्रों में निजी विद्यालयों एवं अस्पतालों में भी ‘‘विटामिन ए’’ पिलाने की व्यवस्था के लिए जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान 1 से 5 साल तक के बच्चों को विटामिन ए की 2 एमएल खुराक एवं 9 माह के बच्चों को जिन्हें खसरे के साथ यह खुराक नहीं दी गई है उनको 1 एमएल दी जाएगी। जिन स्थानों पर आंगनबाड़ी केंद्र नहीं हैं वहां एएनएम 1 से 5 साल तक के बच्चों को यह खुराक पिलाएगी।




जिला स्कूल सलाहकार समिति की बैठक आज

बाड़मेर, 29 अपे्रल। जिला स्कूल सलाहकार समिति की प्रथम त्रैमासिक बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता मंे कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे शनिवार 30 अप्रेल को रखी गई है।
जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा कैलाशचन्द्र तिवाड़ी ने बताया कि इस बैठक मंे शिक्षा की गुणवत्ता एवं नवाचार आदि पर विचार-विमर्श किया जाएगा। शिक्षा विभाग के समस्त समिति सदस्यांे को इस बैठक मंे उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।




उपखंड अधिकारी बाड़मेर की रात्रि चैपाल का कार्यक्रम घोषित

बाड़मेर, 29 अपे्रल। उपखंड अधिकारी बाड़मेर की माह मई मंे होने वाली रात्रि चैपाल एवं जन सुनवाई का कार्यक्रम घोषित किया गया है।

उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा ने बताया कि 3 मई को आदर्श चवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जन सुनवाई एवं रात्रि चैपाल का आयोजन होगा। इसी तरह 5 मई को माह के प्रथम गुरूवार को पंचायत समिति मुख्यालय पर जन सुनवाई एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित होगी। इसी तरह 13 मई को बेरीवाला तला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जन सुनवाई एवं रात्रि चैपाल, 20 मई को सरनू पनजी एवं सरनू चिमनजी मंे रात्रि चैपाल आयोजित होगी। माह के चतुर्थ गुरूवार को विधायक बाड़मेर के साथ कगाउ मंे जन सुनवाई कर आमजन की समस्याएं सुनी जाएगी।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें