गुरुवार, 31 मार्च 2016

राजस्थान दिवस पर बिखरे पारंपरिक व राजस्थानी शानोशौकत के रंग

राजस्थान दिवस पर बिखरे पारंपरिक व राजस्थानी शानोशौकत के रंग


जयपुर। अपनी शानोशौक​त और ऐतिहासिक विरासतों को लेकर देशभर में विशेष स्थान रखने वाले राजस्थान में इन दिनों जश्न का माहौल है। राजस्थान दिवस के अवसर पर गुलाबी नगरी जयपुर में पर्यटन विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रदेश की जनता को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

scattered-colors-of-traditional-and-splendor-of-rajasthan-on-rajasthan-divas-64871

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा, राजस्थान दिवस पर राजस्थान के अद्भुत और मेहनती लोग को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि आने वाले दिनों में राजस्थान प्रगति की नई ऊचाईयों को छुए।



राजधानी जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल को शानदार रोशनी से सजाया गया है। यहां चल रहे समारोह में इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर बीबी रशेल का खादी हैरिटेज कलेक्शन और बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर सलीम सुलेमान की रॉकिंग परफोर्मेंस ने समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर की नई इबारत लिख दी।



इस कार्यक्रम की शुरुआत लोक गायिका भंवरी ने अपने लो​कगीतों से की, जिससे कार्यक्रम में मौजूद लोग राजस्थानी शानोशौकत एवं पारंपरिक रंगों से सराबोर हो उठे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, पर्यटन मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा, सांसद दुष्यंतसिंह समेत कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें