गुरुवार, 31 मार्च 2016

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल के एक्स-रे विभाग के कर्मचारी ही रहते हैं गायब,मरीज़ों की सुनने वाला कोई नहीं

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल के एक्स-रे विभाग के कर्मचारी ही रहते हैं गायब,मरीज़ों की सुनने वाला कोई नहीं



जयपुर। राजधानी के सवाईमान सिंह अस्पताल में एक्स रे विभाग के हालात बद्तर हो गए है। हालात यह है कि एक्सरे विभाग से कर्मचारी गायब है और एक्सरे के लिए मरीज इधर-उधर भटक रहे है लेकिन इसके लिए जिम्मेदार लोग आंख-कान बंद कर के बैठे है।



एसएमएस अस्पताल में आउटडोर का समय ,एक्सरे के लिए मरीजों की लंबी लाइन लेकिन एक्सरे कक्ष एकदम खाली पड़ा है। वहां न तो एक्सरे टेक्निशियन है और न ही कोई जवाब देने वाला। वहीं अन्य दूसरी एक्सरे विंग में मरीजों की लंबी कतार लगी है। मरीज दो से तीन घंटे लाइन में लगे है और अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। ऐसे बद्तर हालात होने के बाद भी अस्पताल प्रशासन मौन है और जो जिम्मेदार लोग है वह आंख—कान बंद कर के बैठे है और अस्पताल प्रशाासन की लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है मरीजों को।

radiographers-not-attending-patients-in-sms-hospital-jaipur-16657

जब मरीजों से उनकी परेशानी पूछी गई तो उनका कहना था कि अगर एक्सरे के लिए नंबर आ भी जाता है तो कई घंटो तक एक्सरे जांच की रिपोर्ट के लिए बैठना पड़ता है और जब किसी स्टाफ वाले से पूछो तो वह धमकाकर जाने के लिए बोल देता है। ऐसे में यह भी नहीं पता की अपनी परेशानी अस्पताल में किस को सुनाएं। इतना ही नहीं अस्पताल में कुछ अन्य और भी विभाग है जहां मरीजों को इलाज के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में बेहतर इलाज का दावा करने वाले इस अस्पताल में इलाज नहीं सिर्फ इंतजार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें