मंगलवार, 2 फ़रवरी 2016

जयपुर। अब बिजली विभाग काटेगा बकाया राशि होने पर सरकारी विभागों के कनेक्शन

जयपुर। अब बिजली विभाग काटेगा बकाया राशि होने पर सरकारी विभागों के कनेक्शन



जयपुर। घाटे से जूझ रहा जयपुर डिस्कॉम अब सख्ती बरतने जा रहा है, डिस्कॉम समय पर बिल जमा नहीं कराने वाले विभागों की बिजली काटेगा। जयपुर डिस्कॉम का जिले में बिजली का बकाया लगातार बढ़ रहा है। जयपुर सिटी व जिला सर्किल में सरकारी विभागों पर बकाया राशि होने पर कनेक्शन काटने की कवायद तेज कर दी है। जलदाय विभाग पर बिजली बिल की सबसे ज्यादा बकाया राशि है। जलदाय विभाग पर दो करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है। जयपुर डिस्कॉम ने जलदाय विभाग को 15 दिन में बकाया राशि जमा करवाने का नोटिस दिया है।

now-electricity-connection-cut-if-department-found-due-payments-of-electricity-23569

बिजली कंपनी ने लगातार बढ़ते बकाया को देख वसूली के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया। बकाया वसूली के लिए शनिवार व रविवार को छुट्टी के दिन भी बिजली कंपनी के दफ्तर खोले जा रहे हैं। वहीं सब डिविजन वाइज टीमें गठित की गई हैं। टीमें उपभोक्ताओं से संपर्क कर वसूली कर रही हैं। बकाया राशि जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।



अधीक्षण अभियंता ने इंजीनियरों को चालू माह के साथ पिछले बकाया की वसूली के निर्देश भी दिए हैं। जयपुर डिस्कॉम के आला अधिकारियों ने सभी सरकारी विभागों के अधीक्षकों को बकाया राशि जमा करवाने का नोटिस थमा दिया है। जयपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता एसके माथुर का कहना है कि जलदाय विभाग सहित अन्य विभागों को 15 दिन का नोटिस दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें