मंगलवार, 1 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।..... तो पाकिस्तानी उच्चायोग में भी है ISI का एजेंट, गिरफ्तार आरोपियोंं का खुलासा



नई दिल्ली।..... तो पाकिस्तानी उच्चायोग में भी है ISI का एजेंट, गिरफ्तार आरोपियोंं का खुलासा

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बीएसएफ के हैड कॉन्सटेबल अब्दुल रशीद और कफैतुल्लाह ने पूछताछ में एक बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों पे पूछताछ में बताया कि राजधानी दिल्ली स्थित उच्चायोग में भी एक शख्स मौजूद हैं, जो भारत विरोधी गतिविधियोंं में लिप्त है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खान को आईएसआई ने सूचना शेयर करने के लिए पाकिस्तान बुलाया था, लेकिन उसकी वीजा अवधि समाप्त हो चुकी थी। इसलिए उसे पाकिस्तान उच्चायोग में मौजूद एक शख्स से बातचीत करने के लिए कहा गया।



इस शख्स की पहचान के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। बताया जाता है कि बीएसएफ में तैनात रशीद सेना के वॉर प्लान की जानकारी आईएसआई को मुहैया कराता था। दिल्ली पुलिस ने रशीद के पास से सेना की ओर से जारी किए जाने वाले ऑर्डर ऑफ बेटल की कॉपी बरामद की है।



सूत्रों के मुताबिक आईएसआई ने रशीद के जरिए दो राष्ट्रीय राइफल यूनिटों की तैनाती और पुंछ, मेंढर और राजौरी में बीएसएफ की तैनाती की जानकारी हासिल की थी।



पुलिस ने यह सारी जानकारी दिल्ली की एक अदालत को सौंपी है। रशीद और कफैतुल्लाह से उनके पाकिस्तानी आकाओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की गई। दोनों से इस बात को लेकर भी पूछताछ की गई कि उनके अन्य सुरक्षा बलों में क्या संपर्क है।



दोनों पर अन्य बलों में घुसपैठ का शक है। बताया जाता है कि आने वाले दिनों मेंं कुछ लोगों के नाम सामने आ सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें