गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

बाडमेर शहर, चैहटन एवं गुडामालानी में होंगे नये औ़द्योगिक क्षेत्र विकसित



औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक सम्पन्न

बाडमेर शहर, चैहटन एवं गुडामालानी में होंगे नये औ़द्योगिक क्षेत्र विकसित


बाडमेर, 31 दिसंबर। जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार को जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में बाडमेर जिले में औद्योगिक विकास से जुडे विभिन्न मुद्दो पर विस्तार के साथ विचार विमर्श किया गया।

इस अवसर पर रीको औद्योगिक क्षेत्र चतुर्थ चरण बालोतरा के लिए भूमि अवाप्ति संबंधी मामले में उपखण्ड अधिकारी बालोतरा को विज्ञप्ति जारी कर 15 फरवरी तक प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको को बाडमेर शहर में नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए सरकारी भूमि की उपलब्धता तलाशने तथा चैहटन व गुडामालानी में नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने हेतु संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। इसी प्रकार शिव तहसील के ग्राम मणियारी की राजकीय भूमि सैट अपार्ट करने के संबंध में एनओसी नहीं देने पर प्रकरण निरस्त किया गया।

बैठक में बालोतरा में नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के संबंध में सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको द्वारा विकास कार्यो हेतु टेण्डर जारी किया जाना बताया। जिला कलक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र बालोतरा में सीमा विवाद के संबंध में क्षेत्रीय प्रबन्धक रीकों को शीध्र विवाद के निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। उन्होने सहायक खनि अभियन्ता को बाडमेर जिले में उपलब्ध खनिज पदार्थो के उपयोग के संबंध में 20 जनवरी तक खनिज आधारित औद्योगिक इकाईयों के लिए समस्या समाधान शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने इस संबंध में एजेण्डा तैयार कर विज्ञप्ति जारी करने को कहा।

बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक धनश्याम गुप्ता ने एजेण्डावार बिन्दुओं की प्रगति से अवगत कराया। उन्होने बताया कि तहसील सेडवा के ग्राम चान्दासेरी, बाबरवाला, नयापुरा एवं दसोरिया की लवण घोषित क्षेत्र के भूखण्डों की पत्थरगढी एवं सीमाकन के कार्यादेश जारी कर दिए गए है।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी बालोतरा उदयभानु चारण, क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको बालोतरा कुलदीप दाधीच, एआरएम रीको बाडमेर सुशील कटियार, राजस्थान प्रदूषण मण्डल बालोतरा के एआरओ राकेश कुमार धिगडा, बालोतरा टेक्सटाइल प्रोसेसिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष गनी मोहम्मद सूमरो, बाडमेर जिला खनिज उद्योग संघ के अशोक मोदी, जगदीश खत्री सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

राजस्व मंत्री चैधरी आज बालोतरा

में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे


बाडमेर, 31 दिसम्बर। राजस्व राज्यमंत्री अमराराम चैधरी शुक्रवार को बालोतरा में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा लोगों के अभाव अभियोग सुनेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजस्व राज्यमंत्री चैधरी शुक्रवार को प्रातः 9.30 बजे श्री राजाराम आश्रम बालोतरा में आयोजित वाॅलीबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। वे प्रातः 11.30 बजे सिणधरी में लखारा समाज के सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके पश्चात वे बालोतरा में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेगें व लोगों के अभाव अभियोग सुनेंगे तथा 2 जनवरी को बालोतरा से हनुमानगढ के लिए प्रस्थान कर जाएगें।

-0-

-2-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें