गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

घर से लापता चार बालिकाएं सवाईमाधोपुर में मिली

घर से लापता चार बालिकाएं सवाईमाधोपुर में मिली

कोटा. रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र से बुधवार को घर के बाहर खेल रही चार बालिकाएं एक साथ लापता हो गई। सूचना पर पुलिस हरकत में आई तो देर रात चारों बालिकाएं सवाईमाधोपुर में मिल गई। पुलिस परिजनों के साथ उन्हें लेने के लिए रवाना हो गई।

फतेहगढ़ी निवासी लोगों ने बताया कि एक ही मोहल्ले की दो बहनों समेत चारों बालिकाएं 12 से 13 साल की हैं। शाम 4 बजे तक वे घर के बाहर खेल रही थी। इसके बाद से उनका कहीं पता नहीं चला। शाम 7 बजे एक बालिका के घर पर फोन आया था।

इसमें बालिका ने अपनी मां को ट्रेन से निवाई जाने की जानकारी दी। इससे महिला घबरा गई और परिजनों को जानकारी दी। परिजनों ने रामपुरा कोतवाली पहुंचकर पुलिस को सूचित किया।

घटना की जानकारी मिलते ही उपअधीक्षक छगन सिंह थाने पहुंचे और तुरंत बालिकाओं की तलाश शुरू की। बालिकाओं के लापता होने से परिजन और मोहल्लेवासी सकते में आ गए। कोतवाली के बाहर भीड़ लग गई। सूचना पर विधायक प्रहलाद गुंजल भी थाने पहुंच गए।

पुलिस ने सवाईमाधोपुर से लेकर निवाई तक पूरी ट्रेन व स्टेशन की जांच करवाई तो बालिकाएं सवाईमाधोपुर में मिल गई। थानाधिकारी पुष्पेन्द्र आड़ा ने बताया कि सूचना सभी जगहों पर की गई थी। सवाईमाधोपुर में महिला उप निरीक्षक की नजर चार बालिकाओं पर पड़ी तो वह उन्हें आरपीएफ थाने ले आई। वहां पुलिस ने उन्हें संरक्षण में ले लिया।

उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी की जा रही है कि बालिकाएं स्वयं गई या उन्हें कोई बहला-फुसलाकर ले गया। बालिकाओं से पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

महिला के फोन से आया फोन

थानाधिकारी आड़ा ने बताया कि जिस बालिका ने अपने घर फोन किया, उस मोबाइल पर दोबारा फोन कर जानकारी ली तो उस महिला ने बताया कि वह सवाईमाधोपुर की रहने वाली है। रास्ते में बालिकाओं ने उसका फोन लेकर घरवालों से बात कराने को कहा था। बात करवाने के बाद वह सवाईमाधोपुर में उतर गई। इसके बाद उसे जानकारी नहीं है कि बालिकाएं कहां गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें