सोमवार, 30 नवंबर 2015

अशोकनगर, मध्यप्रदेश इंसानियत शर्मसार, ज़िंदा जलाने के बाद विवाहिता को 10 दिन तक बनाए रखा बंधक



अशोकनगर, मध्यप्रदेश इंसानियत शर्मसार, ज़िंदा जलाने के बाद विवाहिता को 10 दिन तक बनाए रखा बंधक


दहेज़ लोभी इंसान किस कदर इंसानियत को शर्मसार कर डालने में गुरेज़ नहीं करते ये तो अक्सर देखा जाता रहा है। एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला फिर सामने आया है। इस ताज़ा मामले में ससुराल पक्ष के दहेज़ के लोभ में विवाहिता को इतना प्रताड़ित करने का खुलासा हुआ है जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप उठ रही है।

दरअसल, मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में ससुराल वालों द्वारा दहेज की मांग को लेकर अपनी बहू को न सिर्फ ज़िंदा जलाने की कोशिश करने बल्कि उसे बुरी तरह जली हुई हालत में 10 दिन तक घर में कैद करके रखने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।जानकारी के मुताबिक़ ग्राम मलावनी में एक परिवार ने अपनी बहू को ज़िंदा जलाकर 10 दिन तक कमरे मे बंद रखकर यातनाएं दीं। बहू लगभग 80 प्रतिशत जली हुई हालत में 10 दिन तक कमरे में बंद रही। अब उसे भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह ज़िन्दगी और मौत के बीच झूल रही है।

पुलिस ने पीडित महिला कीर्ति रघुवंशी (26) के हवाले से बताया कि उसे 12 नवंबर की दोपहर ससुर सतेंद्र, सास भुरियाबाई, पति सोनू और अन्य परिजनों ने घर में खाना बनाने के दौरान केरोसिन डालकर जलाने की कोशिश की। इसके बाद आरोपियों ने बुरी तरह जली हालत में उसे 10 दिन तक कमरे में कैद करके रखा। पुलिस ने बताया कि पडोसियों और मायके वालों के हस्तक्षेप के बाद 21 नवंबर को उसे भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

आरोपियों पर दहेज संबंधित अधिनियम और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें