शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2015

रांची।झारखंड में PM मोदी ने किया सोलर प्लांट का उद्घाटन, कहा- मेरे आने से मीडिया को मिलेगा मसाला



रांची।झारखंड में PM मोदी ने किया सोलर प्लांट का उद्घाटन, कहा- मेरे आने से मीडिया को मिलेगा मसाला


प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी में शुक्रवार को सोलर प्लांट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अब तक सोने व कोयले के भंडार के नाम से जाना जाने वाला झारखंड अब सोलर एनर्जी के रास्ते पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह देश का पहला कोर्ट होगा जो पूर्णरुप से सोलर एनर्जी से संचालित होगा।

सोलर प्लांट का उद्घाटन करते हुए पीएम मोेदी ने कहा कि पूरी दुनिया आज पर्यावरण को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि कोच्चि एयरपोर्ट दुनिया सबसे पहला सोलर पॉवर एयरपोर्ट है। अब फरीदाबाद मेट्रो लाइन पर भी सोलर पॉवर लगा हुआ है। पावर प्लांट के उद्धाटन का कार्यक्रम एक तरह से मैंने छीन लिया। जिला कोर्ट में मेरे आने से मीडिया के मित्रों को आज मसाला मिल जाएगा।

केस कम रहेंगे पेंडिंग

पीएम मोदी ने कहा कि जब सोलर एनर्जी से कोर्ट चलेगा तो पर्यावरण की रक्षा तो होगी ही, साथ ही लोगों को न्याय भी जल्द मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि बिजली की कमी की वजह से भी कोर्ट का काम पेंडिंग पड़ा रहता है। सोलर प्लांट से काम करने में सहयोग मिलेगा।

LED बल्ब यूज करने की अपील

उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर लोगों से अपील कि वह एलईडी बल्ब का इस्तेमाल करें। पीएम ने कहा कि अगर आप पैसा और पॉवर दोनों बचाना चाहते हैं तो एलईडी बल्ब का उपयोग करें। ये संभवत महंगा हो सकता है लेकिन इससे बिजली की खपत में कमी आएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें