गुरुवार, 1 अक्तूबर 2015

PM मोदी 2 अक्टूबर को देंगे 'सफाईगीरी अवॉर्ड्स', सितारे छेड़ेंगे सफाई की नई धुन



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभि‍यान के तहत इंडिया टुडे ग्रुप की पहल 'सफाईगीरी' नित नए मुकाम हासिल कर रही है. इसी के तहत दो अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर सफाई की धुन 'सिंगथॉन' और पुरस्कारों का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में देश के संगीत के सबसे बड़े सितारे अपने सरगम के जरिए स्वच्छता का संदेश देंगे, वहीं प्रधानमंत्री खुद क्लीन इंडिया अवॉर्ड्स के विजेताओं को सम्मानित करेंगे.

क्लीन इंडिया अवॉर्ड्स के लिए 13 कैटेगरीज बनाई गई हैं. हर कैटेगरी में से कोई एक विजेता चुना जाएगा. इन अवॉर्ड्स के विजेताओं को चुनने के लिए इंडिया टुडे ग्रुप ने अलग-अलग क्षेत्र के दिग्गजों की बाकायदा एक ज्यूरी बनाई है. इसके तहत उन लोगों और संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा जो देश को स्वच्छ रखने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं.




शुक्रवार दो अक्टूबर को नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर सफाईगीरी समिट और अवॉर्ड्स का अयोजन होगा. इसका सीधा प्रसारण इंडिया टुडे ग्रुप के चारों टीवी चैनलों और आजतक वेबसाइट पर किया जाएगा. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'सफाईगीरी' पर अभिभाषण भी देंगे.




संगीत की दुनिया से सोनू निगम, आशा भोसले, दलेर मेहंदी, पापोन, आयुष्मान खुराना, हंसराज हंस और कैलाश खेर सफाई का संदेश लिए राग छेड़ेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें