शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2015

मूवमेंट फॉर सोशल जस्टिस महासभा को लेकर तैयारिया जोरो पर- -डोर टू डोर किया प्रचार-

मूवमेंट फॉर सोशल जस्टिस महासभा को लेकर तैयारिया जोरो पर-
            -डोर टू डोर किया प्रचार-
मूवमेंट फॉर सोशल जस्टिस के के प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत बाड़मेर जिले मे 6 अक्टूबर को होने वाली महासभा को लेकर तैयारिया जोरो पर है।

मूवमेंट फॉर सोशल जस्टिस के मीडिया प्रवक्ता महेन्द्र सिंह तारातरा ने बताया कि आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान भर मे जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है।आर्थिक रूप से पिछड़े हुए सवर्णों को आरक्षण व मूल ओबीसी के हितों के संरक्षण को लेकर आंदोलन चलाया जा रहा है।
हाल ही मे विधानसभा मे आर्थिक आधार पर जो आरक्षण का बिल पास हुआ है वो जनता के साथ छलावे से अधिक कुछ नही है।जो बिल पास करना राज्य सरकार के क्षेत्राधिकार मे ही नही है उसे लेकर सवर्णों को गुमराह करना बेहद दुर्भाग्य पूर्ण है।
आर्थिक  आधार पर आरक्षण केवल संविधान संशोधन द्वारा ही लागू किया जा सकता है।और अभी प्रदेश और देश मे बीजेपी की सरकार है,बीजेपी के घोषणापत्र मे भी आर्थिक पिछडो को आरक्षण की बात कही गयी है,तो अब पार्टी अपने वादे को पूरा करे।
आज शहर के अलग अलग क्षेत्रो मे पम्पलेट और पीले चावल बांटकर महासभा मे आने का न्योता दिया गया।और जिलेभर मे तहसील स्तर पर कमेटिया बनाई गयी है जो अपने अपने क्षेत्रो मे प्रचार कर रही है।
सामाजिक न्याय आंदोलन का मारवाड़ का दौरा कल से प्रारम्भ हो रहा है जिसके अंतर्गत 3 अक्टूबर को जोधपुर,4 अक्टूबर को पोकरण,5 अक्टूबर को जैसलमेर और 6 अक्टूबर को बाड़मेर मे सभाएं होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें