सोमवार, 5 अक्तूबर 2015

जालोर। जालोर सर्वे कार्य में अनियमितता बरतने पर जाखडी पटवारी व ग्राम सेवक निलम्बित

जालोर। जालोर सर्वे कार्य में अनियमितता बरतने पर जाखडी पटवारी व ग्राम सेवक निलम्बित



जालोर। रानीवाडा क्षेत्र की जाखडी ग्राम पंचायत में अतिवृष्टि के पश्चात् किये गये नुकसान के सर्वे कार्य में अनियमितता बरतने पर जाखडी पटवारी सांवलाराम व ग्राम सेवक रामाराम को निलम्बित किया गया हैं तथा अन्य के विरूद्ध कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया हैं।



जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि रानीवाडा उपखण्ड क्षेत्र की जाखडी ग्राम पंचायत में जुलाई में हुई अतिवृष्टि के पश्चात् कच्चे-पक्के मकानों में नुकसान का सर्वे करने के लिए ग्राम स्तरीय कमेटी द्वारा सर्वे किया गया तथा सर्वे सूचियों के आधार पर वित्तीय स्वीकृति जारी की गई किन्तु इन सर्वे सुदा सूचियों में अपात्र व्यक्तियों को सर्वे में शामिल करने एवं पात्र व्यक्तियों को सर्वे से वंचित रखने की शिकायते प्राप्त होने पर रानीवाडा उपखण्ड अधिकारी निसार खां, रानीवाडा विकास अधिकारी कुन्दनमल दवे, रानीवाडा नायब तहसीलदार व रानीवाडा पंचायत समिति के सहायक अभियन्ता को दल प्रभारी बनाते हुए प्रत्येक दल में दो-दो आई एल आर को सदस्य में रूप सम्मिलित कर सत्यापन कार्य किया गया। सत्यापन के दौरान विकास अधिकारी कुन्दनमल दवे द्वारा प्राप्त शिकायतों के आधार पर जाखडी ग्राम में क्षतिग्रस्त मकानों का सत्यापन किया गया जिसके दौरान प्रथम दृष्टया सर्वे दल द्वारा गंभीर अनियमितता किया जाना पाया गया तथा जाखडी ग्राम पंचायत की सर्वे सूची पर ग्राम स्तरीय सर्वे दल के सदस्यों पटवारी सांवलाराम, ग्राम सेवक रामाराम, वरिष्ठ अध्यापक (का.प्र.) हिन्दूराम, जाखडी सरपंच श्रीमती मनीषा कंवर व जाखडी निरीक्षक बगदाराम के हस्ताक्षर पाये गये।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान प्रथम दृष्टया अनियमितता पाये जाने पर रानीवाडा उपखण्ड अधिकारी निसार खां द्वारा पटवारी सांवलाराम को तथा रानीवाडा विकास अधिकारी कुन्दनमल दवे द्वारा ग्रामसेवक रामाराम को तुरन्त प्रभाव से निलम्बित किया गया हैं तथा सरपंच श्रीमती मनीषा कंवर, निरीक्षक बगदाराम, वरिष्ठ अध्यापक (कार्यवाहक प्रधानाचार्य) के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया हैं वही सर्वे में साजिश कर राजकीय राशि को प्राप्त करने वाले व्यक्तियों व परिवारों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें