गुरुवार, 1 अक्तूबर 2015

शिक्षकों की कमी से परेशान विद्यार्थियों ने जड़ा विद्यालय पर ताला, तहसीलदार के आस्वासन पर खोला ताला ।



शिक्षकों की कमी से परेशान विद्यार्थियों ने जड़ा विद्यालय पर ताला, तहसीलदार के आस्वासन पर खोला ताला ।

जगदीश सैन पनावड़ा

बाड़मेर/बायतु । उपखण्ड क्षेत्र के कानोड़ कस्बे में गुरुवार को स्कुल में शिक्षकों की कमी को लेकर छात्र आंदोलन पर उत्तर आए । छात्रों और अभिभावकों का कहना हैं की कानोड़ विद्यालय को विज्ञान संकाय में क्रमोनत कारने के बाद सरकार ने शिक्षकों के पदों की घोषणा तो कर दी मगर आधा सत्र बीत जाने के बाद भी शिक्षकों की नियुक्ति नही हो पा रही इससे बच्चों की पढ़ाई ख़राब हो रही हैं। इस समस्या को कई बार प्रसासन को अवगत करवाने के बाद भी कोई समाधान नही हो पाया । गुरुवार को विद्यालय के बाहर छात्रों ने शांति पूर्ण तरीके से धरना देकर गिड़ा तहसीलदार को ज्ञापन सौपा । मौके पर पहुँचे गिड़ा तहसीलदार ने समस्या को जल्द निपटाने का कहकर धरना समाप्त करवाया । छात्रों और अभिभावकों ने ज्ञापन सौपकर कहा की जल्द शिक्षकों की नियुक्ति की जाए नही तो आने वाली 6 तारीख को कानोड़ में होने वाली कलेक्टर की रात्रि चौपाल का बहिष्कार किया जायेगा ।




इस विद्यालय में वर्तमान में 24 पद स्वीकृत हैं जिनमें से सिर्फ 10 पद भरे हुए हैं ।

इस विद्यालय में 430 विद्यार्थी अध्यनरत हैं ।




यह पद हैं खाली




1. प्रधानाचार्य

2. व्याख्याता 3 पद

3. वरिष्ठ अध्यापक गणित 2 पद

4. लेवल । पद 1

5. लेवल ॥ पद 4

6. वरिष्ठ लिपिक 1 पद

7. कनिष्ठ लिपिक 1 पद

8. लैब टेक्नीशियन 1 पद




इनका कहना हैं




ज्ञापन हमनें ले लिया हैं आज ही कलेक्टर साहब को मेल करवाकर स्थिति की जानकारी भेज दी जायेगी जल्द ही deeo साहब से बात कर के समस्या का समाधान किया जायेगा ।

" नानगाराम तहसीलदार गिड़ा "




ज्ञापन के माध्यम से हमने प्रसाशन को अवगत करवा दिया हैं अगर आने वाली 6 तारीख तक स्टाफ की नियुक्ति नही हुई तो जिला कलेक्टर की होने वाली रात्रि चौपाल का बहिष्कार किया जायेगा ।

" तेजाराम जाजड़ा किसान नेता "




आधे से ज्यादा सत्र बीतने के बाद भी शिक्षकों के नहीँ लगने से हमारी पढ़ाई ख़राब हो रही हैं ना ही कोई लैब में जानकारी देने वाला हैं इस कारण हमें पूरी शिक्षा नहीँ मिल रही हैं ।

"माधु सिंह राठौड़ कक्षा 11 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कानोड़ ।

चूका राजपुरोहित कक्षा 11 रा.उ.मा. वि.कानोड़ "

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें