शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2015

दाउद के गुर्गे ने जयपुर से बनवाया पासपोर्ट

दाउद के गुर्गे ने जयपुर से बनवाया पासपोर्ट


मुम्बई। मुम्बई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के करीबी बिल्डर रियाज भाटी को बुधवार देर रात छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो पासपोर्ट बरामद हुए हैं, इनमें एक पासपोर्ट जयपुर से फूलजी भाटी नाम जारी किया गया है।



डी-कम्पनी के जयपुर कनेक्शन का खुलासा होने से राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं। डी कम्पनी का हवाला करोबार भाटी ने संभाल रखा है।



मुंबई पुलिस ने बताया कि रियाज का लुक आउट नोटिस जारी होने से बुधवार देर रात इमिग्रेशन चेकिंग में वह पकड़ा गया। पूछताछ के बाद गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से रियाज का दो नवम्बर तक रिमांड मिला है।







छानबीन में यह बात सामने आई कि दाउद ने इण्डोनिया से गिरफ्तार अपने दुश्मन छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद एक बड़ी पार्टी रखी है। इस पार्टी में शामिल होने रियाज जोहानिसबर्ग जा रहा था।







2007 में जयपुर से जारी हुआ पासपोर्ट

रियाज भाटी के पास फूलजी भाटी नाम से वर्ष-2007 में जयपुर से जारी पासपोर्ट मिला है। इस पासपोर्ट का नम्बर जी-3128659 है। इस पासपोर्ट में रियाज भाटी उर्फ फूलजी भाटी की जन्मतिथि 12 जून 1968 लिखी है। रियाज इस पासपोर्ट से कई देशों की यात्रा कर चुका है। दूसरे पासपोर्ट का नम्बर जेड़-2479378 है, जो रियाज भाटी नाम से जारी है। इस पर जन्मतिथि फरवरी 1962 लिखी है।







दिनभर चली बैठक

दाउद के जयपुर कनेक्शन का खुलासा होने पर दिनभर एटीएस और अन्य खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक चलती रही। अधिकारी यह जानकारी जुटाने में लगे रहे कि आखिर किसी की मदद से रियाज का फूलजी भाटी नाम से पासपोर्ट जारी किया गया था।







पीएम-सीएम के साथ भी आया था नजर

पुलिस ने बताया कि रियाज कई बार महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़ी हस्तियों के साथ नजऱ आ चुका है। बताया जा रहा है कि छोटा राजन की गिरफ्तारी के पहले से ही पुलिस दाऊद और उसके करीबियों पर नजऱ रखे हुए है। रियाज़ पर भी पुलिस कई दिनों से नजऱ रखे हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें