सोमवार, 5 अक्तूबर 2015

बाड़मेर। साप्ताहिक समीक्षा दीपावली से पूर्व होगी सड़कों की मरम्मत

बाड़मेर। साप्ताहिक समीक्षा दीपावली से पूर्व होगी सड़कों की मरम्मत



बाडमेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने जिले में दीपावली से पूर्व सभी सडकों की मरम्मत के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। वह सोमवार को साप्ताहिक बैठक में जिले की पेयजल, विद्युत एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।


इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में वर्षा के दौरान अधिकांश सड़के क्षतिग्रस्त हो गई है। अतः दीपावली से पूर्व सभी सडकों की पेचवर्क तथा मरम्मत की जाए एवं नोन पेचेबल सडकों को नया बनाया जाए। इसके लिए उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग को विस्तृत कार्ययोजना बनाकर कार्य आरम्भ करने को कहा। साथ ही जिला मुख्यालय पर स्थित सडकों के लिए नगर परिषद को मरम्मत करवाने को कहा।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जिले में मलेरिया तथा डेंगू की आशंका को समाप्त करने के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाकर रोकथाम के उपाय करने को कहा। उन्होने शहर तथा अन्य क्षेत्रों में गन्दे पानी के ठहराव के स्थानों पर जला हुआ तेल डालने तथा एन्टी लार्वा एक्टीविटी की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने डिस्काॅम के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त विद्युत पोल बदलने तथा जिले में विद्युत लाईन के ढीले तारों को सही करने के निर्देश दिए ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। उन्होने नये विद्युत तथा जल कनेक्शन देते समय संबंधित विभागों को सम्पति का मालिकाना स्वत्व सही हो यह सुनिश्चित करने के पश्चात् ही कनेक्शन दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होने पानी की पाईप लाईनों से अवैध जल कनेक्शन हटवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।
उन्होने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित समाचार पत्रों के प्रकाशित समाचार के संबंध में कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए तत्काल जवाब प्रस्तुत करने तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का गम्भीरता पूर्वक प्राथमिकता के साथ निस्तारण करने एवं प्रभावी माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए। 

बैठक में नगर परिषद सभापति लूणकरण बोथरा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एस.के.एस. बिष्ट, अधीक्षण अभियन्ता डिस्काॅम जी.आर. सिरवी, पीएचईडी नेमाराम परिहार, अधिशाषी अभियन्ता मुरलीधर खत्री समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें