रविवार, 4 अक्तूबर 2015

जोधपुर किशोरी को बेचते 5 को दबोचा



जोधपुर किशोरी को बेचते 5 को दबोचा


बाड़मेर जिले की एक नाबालिग लड़की को जोधपुर ला कर सप्लाई करने के प्रयास का मामला सामने आया है। रात्रि इस मामले में शास्त्रीनगर पुलिस ने एक बुजुर्ग सहित 5 जनों को हिरासत में लिया है। लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

शास्त्रीनगर पुलिस ने बताया कि बीती रात 17 वर्षीय किशोरी को दो आदमी टैक्सी से किसी होटल में ले जा रहे थे। मेडिकल कॉलेज स्थित महावीर सर्कल पर रात्रि गश्त में तैनात पुलिस को शक होने पर उन्होंने टैक्सी रुकवाई।

इसमें से एक किशोरी, बुजुर्ग सांग सिंह व एक अन्य आदमी राकेश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तीनों को शास्त्रीनगर थाने ले जाया गया, जहां पूछताछ में तीन और लोगों के इस कृत्य में शामिल होने की बात सामने आई। वे तीनों किशोरी को बाड़मेर जिले के बायतू गांव से बहला कर जोधपुर ले आए थे। यहां उसे 10000 रुपए में किसी अन्य को सौंपा जाने वाला था।

मेले के दौरान बना संपर्क

मूलत: बाड़मेर जिले के बायतू गांव के निकट की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी ने बताया कि रमेश चौधरी नाम के एक लड़के से उसकी मुलाकात किसी मेले के दौरान हुई थी। इसके बाद वे लोग अकसर फोन पर बातें करने लगे। शनिवार रात रमेश ने उसे अपने साथ किसी कमरे में चलने को कहा, जिस पर वह राजी हो गई।

रात में जब वह घर से बाहर निकली तो रमेश पहले से ही अपने दो और साथियों चंदनाराम व मूलाराम के साथ बोलेरो पिक अप में मौजूद था। रमेश जब उसे काफी दूर ले आया तो किशोरी ने विरोध करना शुरू किया। रमेश ने उसे समझा दिया और वो चुप हो गई।

सौंप दिया किसी और को

जोधपुर पहुंचने पर रमेश व उसके दो साथियों ने किशोरी को राकेश नाम के एक आदमी को सौंप दिया, जो सांग सिंह नाम के एक बुजुर्ग के साथ टैक्सी में आया था।

वे दोनों उसे टैक्सी में बिठा कर किसी होटल ले जाने के प्रयास में थे। रास्ते में मेडिकल कॉलेज स्थित महावीर सर्कल पर पुलिस की रात्रि गश्त के दौरान पुलिस वालों ने शक के चलते टैक्सी को रुकवाया। तब किशोरी की मानव तसकरी का मामला सामने आया।

सारे आरोपी हिरासत में

पुलिस किशोरी, सांग सिंह व राकेश तीनों को शास्त्रीनगर थाने ले गई। वहां पूछताछ में तीन और लोगों के नाम का खुलासा हुआ। इस पर उन तीन अन्य आरोपियों को भी पुलिस हिरासत में ले लिया गया। आरोपियों पर अपहरण, बलात्कार की कोशिश व मानव तस्करी के केस दर्ज किए गए हैं। लड़की को पूछताछ के बाद मेडिकल चैकअप के लिए भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें