रविवार, 4 अक्तूबर 2015

बिहारीपुरा, लालसोट 250 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी



बिहारीपुरा, लालसोट 250 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दौसा के लालसोट के बिहारीपुरा गांव में एक बच्ची 250 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिर गई। बच्ची के इतने गहरे बोरवेल में गिरने की खबर फैलते ही हड़कम्प मच गया।



दरअसल, ज्‍योति नाम की लगभग ढ़ाई साल की बच्ची दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खेलते-खेलते घर के पास ही बने एक खूले बोरवेल में जा गिरी। करीब 200 से 250 फीट गहरे इस बोरवेल में बच्‍ची 50 फीट पर जाकर फंस गई।



सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में बच्ची को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।







पाइप के ज़रिये दी जा रही आॅक्‍सीजन
बच्ची को बचाने की मुहीम में चलाये गए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में बच्‍ची तक पाइप डालकर ऑक्‍सीजन पहुंचाई जा रही है। बोरवेल खुदाई करने वाले ग्रामीणों का मानना है कि बच्‍ची की रोने की अावाजें सुनाई दे रही है।







अजमेर से एनडीआरएफ की टीम रवाना
इधर सूचना के बाद जिला कलेक्‍टर एसएस पवार लगातार पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम अजमेर से रवाना हो चुकी है कुछ ही देर में दौसा पहुंचने वाली है।



3 माह पहले सीकर में गिरी थी 5 साल की सुनीता
सीकर जिले के अजीतगढ़ के बुरजा की ढाणी में करीब तीन माह पहले खेल-खेल में 450 फीट गहरे बोरवेल में पांच साल की सुनीता गिर गई थी। जिसको करीब 32 घंटे चले सेना के रेस्‍क्‍यू से बाहर निकाला जा सका था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें