बुधवार, 30 सितंबर 2015

अलवर.व्यवसायी की पत्नी की मौत : नाबालिग नौकर ने की थी हत्या



अलवर.व्यवसायी की पत्नी की मौत : नाबालिग नौकर ने की थी हत्या


शहर के एक प्रमुख व्यवसायी की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में मंगलवार को पुलिस ने घरेलू नौकर को निरुद्ध किया है।

पुलिस का दावा है कि नौकर ने व्यवसायी की पत्नी की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की, लेकिन पुलिस की कहानी लोगों के गले नहीं उतर रही। लोग पुलिस के खुलासे पर सवाल उठा रहे हैं।

कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि व्यवसायी की पत्नी और उसका 16-17 वर्षीय नौकर सोमवार को घर पर अकेले थे। सफाई कार्य करते समय महिला एल्यूमिनियम की सीढि़यों से गिरकर घायल हो गई।

इसी दौरान नौकर वहां पहुंचा और महिला के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उलटा लिटाया और गले में बैग की स्टेप का फंदा बना हत्या कर दी।

वारदात के बाद नौकर महिला को कार से सोलंकी अस्पताल लेकर भी पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पति ने पुलिस को रिपोर्ट देकर उसके सीढि़यों से गिरने की बात बताई।

पुलिस ने मामला संदिग्ध मानते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। बोर्ड के चिकित्सकों ने मौत की वजह सांस घुटना बताया। इसके बाद पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए नौकर से पूछताछ की।

कोतवाल गिरधारीलाल शर्मा ने बताया कि पूछताछ में नौकर ने दुष्कर्म करने के बाद हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपित नौकर को नाबालिग होने के कारण निरुद्ध किया गया है। प्रकरण में तफ्तीश जारी है।

गार्ड को साथ लेकर गया

हत्या के बाद नौकर ने घर के बाहर सड़क पर खड़े एक ट्रक ड्राइवर की मदद से महिला को कार में लिटाया। उसके बाद प्रतापबास मोहल्ले में नाइट गार्ड निरंजन के घर पहुंचा।

वहां से दोनों महिला को लेकर सोलंकी अस्पताल पहुंचे। पुलिस के मुताबिक आरोपित वर्ष-2013 से व्यवसायी के यहां नौकर था। उसकी काफी समय से महिला पर बुरी नजर थी।

भांजे ने दी सूचना

पुलिस के मुताबिक नौकर ने घटना के बारे में मालिक को कुछ नहीं बताया और सीधे अस्पताल पहुंचा। वहां व्यवसायी का भांजा किसी काम से आया हुआ था। अपनी मामी को घायल अवस्था में देख उसने मामा को फोन किया। तब जाकर व्यवसायी को इस बारे में पता चला।

संदेह पैदा करते सवाल

पुलिस के मुताबिक आरोपित नौकर बाहर कपड़े धो रहा था तो उसे इंदू के गिरने की आवाज कैसे सुन गई?

घर में नौकर होने पर अक्सर उम्र दराज महिलाएं कामकाज नहीं करती है, तो फिर इंदू घर की सफाई क्यों कर रही थी?

पुलिस ने नौकर को मंगलवार शाम को पकड़ किया था तो फिर मीडिया के सामने खुलासा करने में 24 घंटे क्यों लगाए?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें