सोमवार, 31 अगस्त 2015

सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवाई, अनुमोदन होते ही वितरित होगी मुआवजा राशि

सर्वे रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवाई, अनुमोदन होते ही वितरित होगी मुआवजा राशि

जालोर 31 अगस्त - जालोर जिले में गत दिनों हुई अतिवृष्टि का राज्य सरकार के निर्देशानुसार सर्वे करवाया जाकर सर्वे रिपोर्ट 27 अगस्त को भिजवाई जा चुकी है तथा राज्य सरकार से अनुमोदन प्राप्त होते ही सम्बन्धित व्यक्तियों को मुआवजा राशि प्रदान की जायेगी।
जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने जिले में सर्वे कार्य की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार को गत 27 अगस्त को सर्वे रिपोर्ट भिजवाई गई तथा आॅन लाईन बजट की मांग की गई है। उन्होनें बताया कि सर्वे रिपोर्ट के तहत लगभग 5 हजार 100 पक्के व 34 हजार कच्चे मकान आंशिक व पूर्ण क्षतिग्रस्त हुए है वही लगभग 5 हजार 200 झौपडियाॅं, 2 हजार केटल शेड् एवं 2 हजार 600 पशुओं की क्षति हुई है जिसके लिए लगभग 25 करोड की राशि का आंकलन किया गया है। इसी प्रकार 5 हजार 234 किसानों के 1258 हैक्टर भूमि के कारण लगभग 5 करोड तथा 4 हजार 621 किसानों के 1356 हैक्टर भूमि पर मिट्टी भराव के कारण क्षति होने पर लभगभ 1 करोड 36 लाख रूपयों की मांग कायम की गई है। उन्होने बताया कि समस्त सर्वे कार्य की रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवाई जा चुकी है तथा जैसे ही राशि प्राप्त होगी उसके अनुरूप तत्काल राशि वितरित की जायेगी। उन्होनें बताा कि जिले में सडकों के नुक्सान, नहर, आंगनवाडी व स्वास्थ्य भवन तथा स्कूल आदि के लिए पृथक से मांग कायम की गई है।
जिला कलेक्टर ने बताया कि इसके अतिरिक्त जिले में 8 व्यक्तियों की अतिवृष्टि व बाढ के दौरान मृत्यु होने पर 32 लाख रूपयों की मुआवजा राशि पूर्व मे ही उनके परिजनों को प्रदान की चुकी है।
----000---
राजस्व मंत्राी चैधरी मंगलवार को सांचैर आयेगें
जालोर 31 अगस्त - राज्य के राजस्व मंत्राी अमराराम चैधरी 1 सितम्बर मंगलवार को सांचैर आयेगे तथा अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों को जायजा लेगें।
राजस्व मंत्राी के निजी सचिव से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्व मंत्राी अमराराम चैधरी मंगलवार को प्रातः 8.00 बजे बालोतरा से रवाना होकर 10.30 बजे सांचैर पहुचेंगे तथा सांचैर में अतिवृष्टि व बाढ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के उपरान्त सांयकाल 4.00 बजे बालोतरा के लिए प्रस्थान करेगें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें