सोमवार, 6 जुलाई 2015

जयपुर।परनामी-बोहरा समेत मंत्री-विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!



जयपुर।परनामी-बोहरा समेत मंत्री-विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!


जयपुर में विकास के नाम पर धार्मिक स्थलों को हटाये जाने पर ऐतराज जताने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। संभावित दिक्कतों में आने वाले नेताओं में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी शामिल हैं।

दरअसल, प्रदेश में आम आदमी पार्टी के नेता मुल्कराज ने मंगलवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित करीब आधा दर्जन वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अदालत की अवमानना की याचिका दायर करने का मन बनाया है।

मुल्कराज नेइस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि परनामी समेत भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने धार्मिक स्थलों को हटाये जाने पर अपनी आपत्ति जताकर अदालत की अवमानना की है।

अवमानना याचिका दायर करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता अजय जैन की सेवाएं ली जा रही हैं। मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट में इन सभी नेताओं के विरुद्ध अदालत की अवमानना की याचिका लगाई जाएगी।

आप पार्टी नेता के अनुसार याचिका में परनामी के अलावा जयपुर सांसद रामचरण बोहरा सहित कुछ मंत्रियों और विधायकों को भी पक्षकार बनाया गया है। मुल्कराज को पूरी उम्मीद है की अदालत इस याचिका को स्वीकार करेगी जिससे इन सभी नेताओं को मुश्किलों से गुज़रना पद सकता है।

मुल्कराज की दलील है कि इन सभी नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रास्ते में बाधा बने धार्मिक स्थलों को हटाये जाने का विरोध जताया है जो अवमानना की श्रेणी में आता है।

आप पार्टी नेता का कहना है कि संसद के दोनों सदनों में भाजपा को बहुमत हासिल है, लिहाज़ा यदि भाजपा नेता धार्मिक स्थलों पर कार्यवाई नहीं चाहते तो उनको संसद में इस सम्बन्ध में कानून पास करवाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें