रविवार, 5 जुलाई 2015

मंदिर हटाने के विरोध में संघ परिवार चक्का जाम के फैसले पर अडिग

मंदिर हटाने के विरोध में संघ परिवार चक्का जाम के फैसले पर अडिग


जयपुर में मंदिरो तोडे जाने के विरोध में संघ परिवार से जुडे संगठन 9 जुलाई को चक्काजाम के निर्णय पर अडिग है। सूबे की भाजपा सरकार की मंदिर हटाने की नीति से नाराज संघ परिवार के सहयोगी संगठन हिन्दू जागरण मंच आैर मंदिर बचाआे संघर्ष समिति के बैनर तले 9 जुलाई को जयपुर में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक चक्काजाम कर सरकार की नीति के खिलाफ नाराजगी जतायेगें।

गौरतलब है संघ ने शनिवार को शहर के भाजपा विधायकों को भारती भवन में तलब कर इस मामले पर जोरदार खिंचाई की थी। इस मसले पर संघ के सख्त रवैये और चक्काजाम को मिल रहे जनसमर्थन के कारण सरकार भी पशोपेश में हैं। बताया जा रहा है संघ पदाधिकारियो ने मंदिर हटाये जाने के मामले में काफी तल्ख शब्दो में नाराजगी जतार्इ थी।

संघ कार्यालय जाने वालो में शहर के तीनो केबिनेट मंत्री अरूण चतुर्वेदी,राजपाल सिंह शेखावत,कालीचरण सराफ,प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी,सांसद रामचरण बोहरा आदि शामिल थे। उधर बैठक के दौरान विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि वे तो विधानसभा में भी मंदिर हटाये जाने का विरोध कर चुके है। इसके बाद मंत्रियों आैर विधायकों ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात कर उन्हे वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

सरकार की टकराव टालने की कवायद,संघ परिवार चक्का जाम पर अडिग

इस बीच राज्य सरकार के स्तर पर इस मसले पर सीधे टकराव के बजाय बीच का रास्ता निकालने की कवायद तेज हो गर्इ है। उधर हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले संघ परिवार से जुडे संगठन 9 जुलार्इ के प्रदर्शन को लेकर अडिग नजर अा रहे है। प्रस्तावित चक्का जाम को सफल बनाने के लिये संघ परिवार से जुडे संगठनो के कार्यकर्ताआें की बैठको का दौर रविवार को भी जारी रहा।

त्रिवेणी धाम के संत नारायण दास जी ने भी दिया समर्थन

उधर जयपुर शहर के मंदिरो को बचाने के लिये संघर्ष कर रही मंदिर बचाआे संघर्ष समिति आैर हिन्दू जागरण मंच के इस आंदोलन को संतो का समर्थन भी मिलना शुरू हो गया है। समिति के संयोजक बद्री नारायण चौधरी ने बताया कि त्रिवेणी धाम के संत नारायण दास महाराज ने समिति में संरक्षक के रूप में शामिल होने की स्वीकृति देते हुए जरूरत पडने पर धरना प्रदर्शन में शामिल हाेने की भी बात कही है। वहीं विश्व हिन्दू संगठन के प्रांत अध्यक्ष आैर क्षेत्रीय मंत्री नरपत सिंह शेखावत ने बताया कि जेडीए आैर मेट्रो प्रशासन के मंदिरो को हटाये जाने की नीति के विरोध में प्रस्तावित चक्का जाम में सभी विहिप के साथ सभी हिन्दू संगठन शामिल होगें। शेखावत ने बताया कि प्रस्तावित चक्का जाम को सम्पूर्ण समाज का भी समर्थन मिल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें