सोमवार, 6 जुलाई 2015

दिल्लीखुद को बताया डॉक्टर और शादी के नाम पर ठग लिए 48 लाख रुपए



दिल्लीखुद को बताया डॉक्टर और शादी के नाम पर ठग लिए 48 लाख रुपए


मोहब्बत में ठग जाना, किसी को ठग लेना कोई आश्चर्य करने वाली बात नहीं है, लेकिन जब मामला उच्च शिक्षित लोगों से जुड़ा हो तो माथे पर बल पर ही पड़ जाते हैं। ठगी के एक मामले में ऐसा ही हुआ।

यूनाइटेड किंगडम का चिकित्सक बताते हुए एक युवक ने एक महिला चिकित्सक को झांसे में लिया और 48 लाख की रकम ठग ली। महिला चिकित्सक और उस ठग की मुलाकात इंटरनेट के जरिए एक मैट्रीमोनियल साइट पर हुई थी।

हैदराबाद निवासी चिकित्सक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि अप्रैल में वह अभिषेक मोहन से वेबसाइट के जरिए मिली थी। साइट के पर्सनल मैसेज सिस्टम के जरिए दोनों के बीच काफी निजी बातचीत शुरू हो गई। दोनों ने तय कर लिया कि वे शादी करेंगे।

महिला चिकित्सक के मुताबिक कुछ महीनों बाद उसने शादी का प्रस्ताव रख दिया। अभिषेक ने बताया था कि वह भारतीय मूल का है और ब्रिटिश सेना में चिकित्सक है जो इन दिनों इराक में संयुक्त राष्ट्र के मिशन में आया हुआ है।

महिला चिकित्सक के अनुसार अभिषेक मोहन ने वादा किया कि जल्द ही वह परिवार से मिलकर दोनों के रिश्ते की बात करेगा, लेकिन इस बीच अभिषेक ने महंगे मेडिकल उपकरण के नाम पर उससे 48 लाख रुपए ठग लिए।

महिला चिकित्सक ने इतनी बड़ी रकम का इंतजाम करने के लिए अपने मित्रों से कर्ज भी लिया। पुलिस ने गुड़गांव में एक महिला समेत 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि अभिषेक ने इस साइट पर लगभग 196 लड़कियों से बात करने की मंशा जताई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें